सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: लॉक डाउन के तीसरे चरण में कोरोना वायरस के संक्रमण ने जनपद में दस्तक़ दे दिया है। सोमवार को दो कोरोना पास्टिव मरीज़ों की पुष्टि होने से हड़कम्प मच गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आलापुर तहसील व रामनगर विकास खण्ड के अंतर्गत स्थित धनुकारा गाँव में सोमवार को दो कोरोना पास्टिव मरीज़ मिलने से प्रशासनिक अमले में जहां हड़कम्प मच गया वहीं क्षेत्रीय लोगों में भय का माहौल नज़र आया। दोनों कोरोना पास्टिव गत दिनों दिल्ली से अपने गाँव वापस लौटे थे। मरीजों के परिजनों व उनके संपर्क में आए वालों की प्रशासन जानकारी जुटाने में लग गया है। सीएमओ डॉक्टर अशोक कुमार ने कोरोना पास्टिव मरीजों की पुष्टि करते हुए बताया कि एक मरीज़ की आयु 21 वर्ष है जबकि दूसरा 27 वर्ष का है। श्री अशोक ने बताया कि दोनों दिल्ली से आये थे जिनका रेंडम चेकअप पास्टिव मिला है तथा मरीजों की तलाश की जा रही है।
आपको बताते चलेंकि लॉक डाउन के दो चरण पूर्ण होने पर जनपद को ग्रीन जोन का तमगा मिला था जिसके तहत जनपद में काफी सहुलते भी शुरू हो चुकी थी लेकिन सोमवार को धनुकारा गाँव मे मिले दो कोरोना पास्टिव मरीजों के मिलने से ग्रीन जोन का तमगा ही हैं छिना बल्कि प्रशासनिक व सामाजिक कार्यकारियों द्वारा की गई मेहनतों पर पानी फिर गया है हालांकि तीसरे चरण में मिले पास्टिव मरीज़ दिल्ली से आए थे लेकिन जनपद में वो कहाँ-कहाँ तथा किस-किस के संपर्क में आए हैं और उनसे कितने लोग प्रभावित हुए हैं ये अगले 14 दिनों में खुल कर सामने आ जायेगा।
बहरहाल कोरोना पास्टिव के दो मरीज मिलने से पूरे जनपद में भय का माहौल बन गया है हालांकि प्रशासन ने गांव की सीमा को सील कर उनके संपर्क में आने वालों को क्वारन्टीन करने में जुट गई है।

महाराष्ट से जनपद आ रहा ट्रक पलटा – कई घायल

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now