गंगा यात्रा शुभारंभ अवसर पर आयोजित नौका प्रतियोगिता देखने के लिए उमड़ी भीड़

Sharing Is Caring:
  1. बलिया (अखिलश सैनी) गंगा यात्रा की भव्यता बढ़ाने के लिए विविध कार्यक्रम आयोजित हुए। इसमें विशेष आकर्षण का केंद्र नौकायन प्रतियोगिता रही। इस प्रतियोगिता में तीन दर्जन से अधिक नाविकों ने प्रतिभाग किया।
    गंगा के बीच हुई यह रेस 5 किमी की हुई। इसमें प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले प्रतिभागी को पुरस्कार दिया गया। नाव रेस देखने के लिए दुबेछपरा से लेकर गंगापुर तक देखने वालों की भीड़ लगी रही। दुबेछपरा में आयोजित गंगा यात्रा शुभारंभ कार्यक्रम को लेकर लोगों में एक अलग उत्साह देखने को मिला। दुबेछपरा से लेकर बलिया तक पूरे रास्ते यात्रा का स्वागत करने के लिए भी लोगों ने खूब तैयारी की थी। रास्ते मे कई जगह बकायदा गेट, गुब्बारा आदि लगाकर यात्रा के प्रति अपना उत्साह दिखाया। गंगा यात्रा के शुभारंभ के अवसर पर आयी भीड़ से हर क्षण गंगा मइया की जयश् का जयकारा लगता रहा। इसके अलावा वंदेमातरम व अन्य देशभक्ति नारे भी वहां मौजूद लोग लगाते रहे। इस प्रकार यह कार्यक्रम पूरी तरह से धार्मिक और देशभक्ति से ओतप्रोत रहा। लोगों का इस जयकारा और उत्साह में गंगा के प्रति प्रेम-स्नेह व भक्ति साफ दिखाई द रही थी।
    गंगा यात्रा शुभारंभ के अवसर पर आयोजित जनसभा का संचालन मशहूर उद्घोषक विजय बहादुर सिंह ने किया। विजय ने अपने संचालन के माध्यम से भी गंगा का महत्व लगातार बताते रहे। गंगा को कैसे बचाया जाए, कैसे गंगा का संरक्षण हो, गंगा की निर्मलता कैसे बनाए रखी जाए, उन्होंने लोगों से इसके बारे में सोचने का आवाह्न किया।

Related Posts

बकरीद पर्व को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई सेंट्रेल पीस कमेटी की बैठक

ठेकेदार द्वारा वर्षों पुराने हरे पेड़ को उखाड़ फेंकने से समाजसेवियों में आक्रोश

टांडा तहसील सभागार में सम्पन्न हुई पीस कमेटी की बैठक

error: Content is protected !!