सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: औद्योगिक बुनकर नगरी टाण्डा के मोहल्लाह छज्जापुर में स्थित हक्कानी हाट के मैदान प्रत्येक शनिवार को साप्ताहिक कपड़ा मंडी लगती रही है जिसमें छोटे व मध्य वर्गीय बुनकरों द्वारा तैय्यार कपड़ों की थोक बिक्री होती रहती थी लेकिन लॉक डाउन के कारण साप्ताहिक कपड़ा मंडी को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया जिसके कारण छोटे व मध्य वर्गीय बुनकरों के सामने तैयार कपड़ों की निकासी बन्द हो गई और आर्थिक मज़बूरियां शुरू हो गई। कपड़ा व्यापारी व सामाजिक कार्यकर्ता डॉक्टर इश्तियाक अहमद अंसारी ने उप जिलाधिकारी अभिषेक पाठक को लिखित पत्र देते हुए कहा कि साप्ताहिक कपड़ा मंडी में पहले से ही सोशल डिस्टेंडिंग का पालन होता रहा है क्योंकि सभी दुकाने थोक विक्रेताओं की है और सभी एक दूसरे से 6 से 8 फ़ीट की दूरी पर हैं। धरी अंसारी ने मांग किया कि छोटे व मध्य वर्गी बुनकरों को बर्बाद होने से बचाने के लिए उनकी मांग पर गंभीरता अपूर्वक विचार कर साप्ताहिक कपड़ा मंडी पुनः शुरू करानी चाहिए जिससे बुनकरों के तैयार कपड़ों की निकासी हो सके।

उप जिलाधिकारी श्री पाठक ने कहा कि शासन के निर्देश पर सभी बाज़ारों को बंद कराया गया है लेकिन बुनकरों की समस्याओं व साप्ताहिक कपड़ा मंडी को पुनः शुरू करने की मांग को उच्च अधिकारियों के समक्ष भेजा जाएगा और जो निर्णय जिलाधिकारी करेंगे उसी पर अमल होगा।
बहरहाल छोटे व मध्य वर्गीय बुनकरों के सामने पैदा होने वाले आर्थिक समस्याओं को समझते हुए कपड़ा व्यवसाय व सामाजिक कार्यकर्ता डॉक्टर इश्तियाक अंसारी ने शाहिद अख्तर मिंटू, जियाउद्दीन, खलीक, मो.अहमद, शफीक अहमद आदि के साथ मिलकर साप्ताहिक कपड़ा मंडी को पुनः शुरू करने की मांग उठाई है हालांकि कपड़ा मंडी पुनः शुरू करने पर अंतिम फैसला जिलाधिकारी को करना है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now