एसपी ने 66 गाँव की सुरक्षा लिए 22 बीट प्रभारियों को दिया पिस्टल व वायरलैस सेट

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

बढ़ते अपराधों पर काबू पाने के उद्देश्य से पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर बीट प्रणाली व्यवस्था बहाल करने की दिशा में चयनित थाना महरुआ के लगभग दो दर्जन बीट प्रभारियों को पिस्टल व वायरलेस हैंडसेट्स उपलब्ध कराया गया।

अकबरपुर-टाण्डा मार्ग पर अभी अभी हुआ बड़ा हादसा-एक की मौत तीन घायल

अपराधों को रोकने के लिए अपराधियों पर नकेल कसना आवश्यक होता है जिसके लिए स्थानीय पुलिस की सक्रियता भी काफी महत्वपूर्ण होती है। पुलिस में वर्षों से अस्तव्यस्त चल रही बीट प्रणाली व्यवस्था को पुनः सक्रिय करने की योजना शुरू की जा रही है जिसके तहत पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने प्रत्येक जनपदों को एक-एक थानों को प्रोजेक्ट बीट पुलिसिंग थाना चिन्हित करने का निर्देश दिया था। उक्त क्रम में पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी द्वारा महरुआ थाना को स्वीकृत प्रदान किया गया था। महरुआ थाना के 66 गाँव को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से 22 बीट प्रभारियों को नियुक्त किया गया है। पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी व एडिशनल एसपी अवनीश मिश्रा ने सभी 22 बीट प्रभारियों के साथ विशेष गोष्ठी कर कई दिशा निर्देश दिए तथा सभी प्रभारियों को स्माल वेपन (पिस्टल) व हैंड हेल्ड सेट (वायरलेस सेट) उपलब्ध कराया।
पुलिस कप्तान श्री प्रियदर्शी के अनुसार डीजीपी के निर्देश पर जनपद में महरुआ थाना को बीट प्रणाली के तहत प्रोजेक्ट किया गया है तथा शीघ्र सभी थानों पर बीट की व्यवस्था को चुस्तदुरुस्त किया जाएगा।
आपको बताते चलेंकि पूर्व दिनों में पुलिस की बीट व्यवस्था के कारण अपराधों पर नकेल कसना काफी आसान रहता था लेकिन पुलिस जवानों की कमी होने के कारण धीरे-धीरे बीट व्यवस्था चरमरा गई जिसके कारण अपराधियों लार शिकंजा कसना कासान नहीं रहा। बीट प्रणाली व्यवस्था के तहत महरुआ थाना में 66 गाँव के लिए 22 बीट अधिकारी बनाये गए हैं जिनके पास दो पहिया वाहन के साथ स्माल वेपन अर्थात अपराधियों से दो-दो हाथ करने के लिए छोटी पिस्टल तथा उच्च अधिकारियों को तत्काल सूचना देकर सजग करने के लिए वायरलेस सेट मौजूद होंगे।

अन्य खबर

अराजक तत्वों द्वारा मंदिर में स्थापित प्रतिमा तोड़ने से आक्रोश

पकरी में मजलूमें कर्बला का मातम व जुलूसे अमारी की तैयारियां तेज़

डीजे बजाने से मना करने पर दबंगों ने डीजे संचालक की जमकर की पिटाई – मुकदमा दर्ज

error: Content is protected !!