सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: कोरोना वायरस के संक्रामक से बचने व बचाने का हर कोई अपने हिसाब से प्रयास कर रहा है। एक तरफ जहां जलालपुर उप जिलाधिकारी महेंद्र पाल सिंह ने सोशल मीडिया पर 10 बिंदुओं वाली अपील व अपेक्षाएं प्रकट की हैं वहीं टाण्डा सर्किल ऑफिसर अमर बहादुर ने जमीनी स्तर और काम करते हुए आपसी सहमति से हरसम्हार में हो रहे क्रिकेट प्रतियोगिता को स्थगित कराने में सफलता प्राप्त किया।
हंसवर थाना क्षेत्र के हरसम्हार गाँव में जारी एचसीएल क्रिकेट टूर्नामेंट में काफी भीड़ उमड़ रही थी जिसकी सूचना पर थानाध्यक्ष श्रवण कुमार सिंह के साथ पहुंचे टाण्डा सीओ अमर बहादुर ने आयोजकों से वार्ता कर कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रामक खतरे के मद्देनजर प्रतियोगिता को स्थगित करवाने में बड़ी सफलता प्राप्त किया। दूसरी तरफ जलालपुर उप जिलाधिकारी एम.पी.सिंह ने सोशल मीडिया पर 10 बिंदुओं पर आधारित अपील जारी कर कोरोना वायरस के संक्रामक से बचाव की अपील किया जो नीचे पेश की जा रही है।

मैं एम.पी सिंह, उपजिलाधिकारी जलालपुर, आप सभी जलालपुर वासियो से अनुरोध करता हूँ की महामारी कोरोना वायरस से बचने के लिए निम्नलिखित उपाय अपनाएं-
1: जिस व्यक्ति को खाँसी, जुकाम या बुखार के लक्षण हो, उससे उचित दूरी बनाए रखे ।
2: नियमित रूप से साबून और पानी से हाथ धोते रहे।
3: खाँसते या छींकते समय रुमाल या गमछा का प्रयोग अवश्य करे।
4: भीड़ भाड़ वाली जगह जाने से बचें और अनावश्यक यात्रा न करें।
5: 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति विशेष रूप से सतर्कता बरतें।
6: हाथ मिलाने के स्थान पर नमस्ते या आदाब करें।
7: अपनी आँख, नाक और मुँह को छूने से बचें।
8: यदि बाहर जाना अति आवश्यक न हो तो घर पर ही रहे।
9: खान पान का ध्यान रखे और घबराये नही ।
10: आपका जीवन अनमोल है, उसका अपने और अपने परिवार के लिए ध्यान रखें।
धन्यवाद 🙏🏻🙏🏻
बहरहाल वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर रखा है जिसने सैकड़ों देशों को अपनी चपेट में ले लिया है इसलिए हम सब को बड़ी ही सतर्कता व जागरूकता का परिचय देते हुए सावधानियां बरतने की जरूरत है तथा ऐसे गंभीर हालात में घबराने से काम नहीं चलेगा बल्कि स्वास्थ विभाग द्वरा जारी दिशा निर्देश का ईमानदारी से पालन कर आने वाले नस्लों को सुंदर व स्वस्थ बनाना है।

अम्बेडकरनगर जिला मजिस्ट्रेट का ये आदेश नहीं मानोगे तो हो सकती है बड़ी कार्यवाही – इसे टच कर पढिये पूरी खबर