सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

बलिया (सूचना न्यूज़) एक साल से चल रहे पति पत्नी के  एक पारिवारिक विवाद के मामले को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के मध्यस्थता केन्द्र ने मात्र 20 दिन में समझौता कराकर राजी खुशी घर भेज दिया। 
पीयूष कुमार और साधना देवी दोनों पति- पत्नी है। इनके दो साल की एक पुत्री आयशा है। किसी बात को लेकर इन दोनों में आपसी मनमुटाव शुरू हुआ और  बढ़ते बढ़ते परिवार न्यायालय की सीढ़ियों तक पहुंच गया। दोनों में तल्खी इतनी थी कि भरण पोषण का मामला परिवार न्यायाल में चलने लगा। लगभग एक साल तक इनका मामला परिवार न्यायालय में चलता रहा और 31 जनवरी 2020 को इस मामले को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के मध्यस्थता केंद्र में स्थानांतरित किया गया। प्राधिकरण की सचिव रिचा वर्मा और संधिकर्ता अनिता ओझा ने दोनों पक्षों को काफी समझाने बुझाने के बाद दोनों एक बार फिर दाम्पत्य जीवन को साथ निभाने के लिये राजी हो गये। मिडिएशन सेन्टर के इस प्रयास से जहाँ एक परिवार टूटने से बच गया वही दो साल की मासूम बच्ची को भी माता पिता का स्नेह साथ साथ मिलेगा।
मध्यस्थता केन्द्र की इस सफलता पर काफी सराहा जा रहा है। मध्यस्थता केन्द्र के हर्ष नारायण प्रसाद और कौशल किशोर सिंह अधिवक्ता रहे।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now