सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान – एडिटर इन चीफ/मान्यता प्राप्त पत्रकार) टाण्डा कोतवाली क्षेत्र में हुई दो अलग अलग हत्याओं का ताबड़तोड़ खुलासा करने वाली टाण्डा पुलिस ने नगर क्षेत्र से चोरी हुई बाइक को बरामद करते हुए आरोपी युवक को अवैध चाकू के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

ज्ञात रहे कि टाण्डा कोतवाली क्षेत्र के नैपुरा में स्थित एकता मैदान में गत दिनों 16 वर्षीय सलाहुद्दीन पुत्र खलीलुल्लाह निवासी छज्जापुर की चाकूओं से गोदकर हत्या हुई थी जिसमें टाण्डा कोतवाली पुलिस ने मात्र तीन घंटा के अंदर आरोपी सड़न, गुफरान व गोलू को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया था। दूसरी घटना बेल्दहां पूरा विश्राम में ईंट भट्ठा पर काम करनर वाले अनिल मांझी निवासी बिहार की उसके पुत्र ने फावड़ा से हत्या कर दिया था जिस मामले में टाण्डा पुलिस ने हत्यारोपी संदीप मांझी को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया था।
बताते चलेंकि टाण्डा नगर क्षेत्र के राजा का मैदान स्थित एलआईसी कार्यालय के सामने से सोमवार की देर शाम में ग्लैमर बाइक संख्या UP-45-E-0973 चोरी हो गई थी। टाण्डा कोतवाली निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस कप्तान डॉक्टर कौस्तुभ के निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षक विशाल पांडेय के मार्गदर्शन में टाण्डा सीओ संजय नाथ तिवारी के नेतृत्व में क्षेत्र में लगातार चेकिंग अभियान चल रहा है। उक्त अभियान के तहत पकड़ी भोजपुर में एसएसआई वेद प्रकाश यादव द्वारा चेकिंग की जा रही थी कि गलैमर बाइक नंबर यूपी-45-ई-0973 को लेकर चालक भागने का प्रयास करने लगा जिसे हिकमत अमली से हिरासत में लिया गया जिसकी पहचान मो.अकरम पुत्र शाहनुल्लाह निवासी रसूलपुर मुबारकपुर के रूप में हुई जिसकी जामा तलाशी में अवैध चाकू बरामद हुआ और चोरी की बाइक बरामद हुई।
बहरहाल टाण्डा कोतवाली पुलिस की सतर्कता के कारण अपराधियों पर अंकुश लगा रहा है जिसकी क्षेत्रवासी सराहना कर रहे हैं।