सूचना न्यूज़ व्हाट्सएप्प चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए बटन को टच कर चैनल फॉलो कर लें और स्टेटस के नीचे सूचना न्यूज़ चैनल में सभी ब्रेकिंग व खबरें पढ़ें।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान – एडिटर इन चीफ/मान्यता प्राप्त पत्रकार) औद्योगिक बुनकर नगरी टाण्डा में सोमवार की शाम में अचानक पुलिस की सक्रियता काफी बढ़ गई और इसी दौरान एडिशनल एसपी भी दलबल के साथ पहुंच गए जबकि सीओ टाण्डा, कोतवाली निरीक्षक व अलीगंज थानाध्यक्ष पहले से ही सड़कों पर गस्त कर रहे थे एवं कई स्थानों पर बैरिकेटिंग भी लगाई गई थी और पुलिस जवान सुरक्षा किट के साथ लाठियों के साथ भी नज़र आए जिससे हड़कंप मच गया।


टाण्डा नगर क्षेत्र में अचानक बढ़ी पुलिस की गतिविधियों को लेकर चर्चाएं होने लगी और चायखानों पर किसी अनहोनी को लेकर तरह तरह की बातें भी होने लगी।
पुलिस की अचानक बढ़ी उक्त सक्रियता के पीछे पुलिस विभाग अपनी आपात स्थिति के लिए की जाने वाली तैयारियीं का जायज़ा लेना था जिसे आम भाषा में पूर्वाभ्यास अथवा मॉकड्रिल भी कहा जाता है।
आगमी लोकसभा चुनाव व त्योहारों को सकुशल शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के उद्देश्य से पुलिस विभाग लगातार तैयारियां कर रहा है। त्योहारों अथवा चुनाव के दौरान अचानक माहौल खराब होने की स्थिति में पुलिस विभाग को क्या और कैसे करना है उसकी हकीकत परखने के उद्देश्य से सोमवार देर शाम में मॉकड्रिल किया गया जिसका एडिशनल एसपी विशाल पांडेय ने निरीक्षण किया। उक्त मौके पर नवागत सीओ शुभम कुमार, टाण्डा कोतवाली निरीक्षक संतोष कुंअर सिंह, अलीगंज थानाध्यक्ष गजेंद्र विक्रम सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।