बसखारी के प्रसिद्ध ग्रीन लैंड चिल्ड्रन एकेडमी के डायरेक्टर व समाजसेवी जुहैब खान की फेसबुक आईडी से मांगा जा रहा है पैसा

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: डिजिटल युग में सोशल मीडिया जहां एक दूसरे को करीब लाने में मददगार साबित हो रहा है वहीं हैकर्स नित नए ढंग से सीधे साधे लोगों की जेबों पर डाका डालने में भी तनिक पीछे नहीं हैं। सोशल मीडिया के अतिप्रसिद्ध फेसबुक पर प्रसिद्ध लोगों की क्लोन आईडी बना कर उनके कांटेक्ट में मैसेंजर के माध्यम से संपर्क कर अर्जेंट में पैसा मांगा जा रहा है। मामला करीबी होने के कारण बहुत से लोग अच्छी खासी रकम दे भी देते हैं और बाद में उन्हें पता चलता है कि उनके साथ ठगी हो गई है।


ताजा मामला बसखारी – किछौछा मार्ग पर संचालित प्रसिद्ध ग्रीन लैंड चिल्ड्रन एकेडमी के डायरेक्टर व समाजसेवी जुहैब खान से जुड़ा हुआ है। जुहैब खान के कई रिश्तेदारों व मित्रों ने जुहैब खान से संपर्क कर बताया कि उनके फेसबुक आईडी अर्जेंट में 10 से 20 हज़ार रुपये मांगा गया और सुबह देने का वादा भी किया गया तथा बताया गया कि अस्ताल में हैं बहुत अर्जेंट है। श्री जुहैब ने जब अपनी आईडी चेक किया तो कुछ भी नज़र नहीं आया जिससे वो हैरान व परेशान हो गए और तत्काल अपने फेसबुक पर पोस्ट लिख कर सभी को सावधान किया।
बहरहाल जुहैब खान ही नहीं बल्कि आपके किसी खास रिश्तेदार या मित्र द्वारा आपको भी अर्जेंट पैसा मांगने का मैसेज मिल सकता है जिससे आप सावधान रहें और मोबाइल पर वार्ता कर ही लेनदेन करें अन्यथा आपको भारी चूना लग सकता है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now