सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: राजनीति व समाजसेवा में जमीन से जुड़ कर आम लोगों का दर्द समझने वाले साधु वर्मा ने बिजली चेकिंग के नाम पर उपभोक्ताओं को उत्पीड़न से राहत दिलाने की ओहल किया है।

किसानों और छोटे बिजली उपभोक्ताओं पर बढ़ते बिजली विभाग के मनमानी और उत्पीड़न को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष साधू वर्मा ने ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा से मुलाकात कर आम उपभोक्ताओं की समस्याओं से अवगत कराया।जिलापंचायत अध्यक्ष श्याम सुंदर उर्फ साधू वर्मा ने ऊर्जा मंत्री को अवगत कराया कि बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी किसानों और छोटे उपभोक्ताओं पर ओवरलोड भार के नाम पर जुर्माने और मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई कर रहे हैं जबकि आम लोग कनेक्शन तो ले लिए हैं लेकिन इन उपभोक्ताओं को यह भी नहीं पता कि उनके घर पर कितनी बिजली खर्च हो रही है। ऐसे में बगैर किसी सूचना के जुर्माना लगाना यह मुकदमा दर्ज कराना गलत है।
श्री साधू ने ऊर्जा मंत्री से यह अपील किया कि किसानों और छोटे उपभोक्ताओं पर अनावश्यक सख्ती न किया जाय और यदि कोई उपभोक्ता ज्यादा बिजली खर्च कर रहा है तो उसको सूचित करके उसका लोड बढ़ा दिया जाय लेकिन उन पर जुर्माना या मुकदमा की कार्रवाई न किया जाय।
श्री साधू जिस वक्त किसानों का दर्द ऊर्जा मंत्री को सुना रहे थे उस समय विद्युत विभाग के चेयरमैन आशीष गोयल भी मौजूद थे और ऊर्जा मंत्री इस बात को सही बताते हुए चेयरमैन आशीष गोयल से इस पर ध्यान देने का निर्देश दिया।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now