WhatsApp Icon

आक्रोशित किसानों ने टांडा अकबरपुर मार्ग जाम कर किया हंगामा – मुख्य सड़क को बनाया आशियाना

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: एनएच-233 से प्रभावित किसानों ने आवासीय दर की अपनी मांग को लेकर टांडा-अकबरपुर मार्ग को बहलोलपुर ओवर ब्रिज के पास पूरी तरह जाम कर दिया। डंडा झंडा लेकर आक्रोशित किसानों ने जमकर हंगामा किया। सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस बल पहुंच गया और देर शाम तक जाम खुलवाने के प्रयास असफल नज़र आया।


भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के जिलाध्यक्ष विनय कुमार वर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग से प्रभावित किसानों द्वारा विगत 325 दिनों से लगातार धरना प्रदर्शन के माध्यम से मांग किया जा रहा है कि उनकी 0.510 हेक्टेयर भूमि को आवासीय मुआवजा प्रदान किया जाए जो कि अन्य स्थानों पर सरकार द्वारा दिया जा चुका है। उक्त मामले को लेकर किसानों व जिला प्रशासन के बीच कई चक्र वार्ता भी हुआ लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकल सका है।
कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को भी किसानों व जिला प्रशासन के बीच बैठकें हुई लेकिन नतीजा शून्य रहा और गुरुवार को एक बार फिर किसानों ने आंदोलन का रास्ता अपनाते हुए टांडा-अकबरपुर मार्ग को बहलोलपुर ओवर ब्रिज के पास दोपहर बाद पूरी तरह से बंद कर दिया। अधिकारी लगातार किसानों को समझने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन किसान इस बार किसी की भी बातें मानने को तैयार नहीं हैं। समाचार लिखे जाने तक किसानों ने मार्ग जाम कर रखा है और उन्हें समझाने में एसडीएम टांडा व टांडा सीओ टांडा आदि लगे हुए हैं।

अन्य खबर

सावधान ! 10 साल बाद सड़कों पर फिर आ गया मजनू पिजड़ा

अदालत ने हत्या में नामज़द दो अभियुक्तों को सुनाई आजीवन कारावास की सज़ा

जनसुवाई पोर्टल पर फ़र्ज़ी रिपोर्ट लगाने से आखिर क्यों महीन लगता है डर !

error: Content is protected !!