सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना वायरस की महामारी से बचने के लिए लॉक डाउन का पालन करने में जुटे हुए हैं वहीं दूसरी तरफ अलीगंज थानाक्षेत्र के एक गाँव में दबंगों ने अपनी दबंगई का परिचय देते हए दूसरे के कब्जे वाली बंजर भूमि पर अवैध व जबरन कब्ज़ा कर लिया। पीड़ित पुलिस अधिकारियों से लेकर तहसील प्रशासन तक कि चौखटों पर गुहार लगाता फिर रहा है लेकिन लॉक डाउन का हवाला देते हुए अधिकारी मात्र मूकदर्शक बने नज़र आ रहे हैं।
मामला अलीगंज थानाक्षेत्र के हिथुरी दाउदपुर ग्राम सभा का है। ग्राम प्रधान प्रेमा देवी व पीड़ित सुफियान पुत्र मो.यासीन ने उव जिलाधिकारी टाण्डा को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि दबंगों ने सुफियान के कब्जे वाली बंजर भूमि पर जबरन कब्ज़ा कर लिया है। पीड़ित पक्ष के अनुसार विगत 20 वर्षों से उनके घर के सामने की बंजर भूमि पर उनके ही परिवार का कब्जा रहा है जिसपर लकड़ी आदि रखी जाती थी लेकिन विपक्षियों ने उसमें आग लगा कर सब कुछ जल आकर राख कर दिया था जिस सम्बन्ध में अलीगंज पुलिस द्वारा 27 मार्च 2019 को अपराध संख्या 56/19 पर धारा 435 व 427 के तहत अभियुक्त रिजवान, आमिल, शहंशाह, मजीद के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया था। उक्त घटना के बाद मौके पर पहुंचे तत्कालीन थानाध्यक्ष ने दोनों पक्षों को उक्त भूमि पर कब्जा करने से मना कर दिया था। आरोप है कि गत दिनों लॉक डाउन के दौरान विपक्षयों में उक्त भूमि पर जबरन अपनी लकड़ी आदि रख लिया जिसकी शिकायत पर पहुंची अलीगंज पुलिस ने दो दिन में कब्जा हटाने की चेतावनी भी दिया था लेकिन दबंगों के आगे पुलिस नमस्तक हो कर मात्र मूकदर्शक बन कर रह गई है। पीड़ित सुफियान के अनुसार सड़क के एक तरफ सुफियान आदि का घर है जबकि सड़क के दूसरे तरफ विपक्षयों का घर है और विपक्षियों ने अपने घर के सामने की बंज़र भूमि पर पहले से कब्जा कर रखा है लेकिन अब अपनी दबंगई के कारण सड़क पर कर हम लोगों के घर के सामने की भूमि पर जबरन कब्जा कर रहे हैं और मना करने पर आमादा फौजदारी हो रहे हैं।
पीड़ित सुफियान व ग्राम प्रधान प्रेमा देवी ने उव जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गोहार लगाते हुए विपक्षयों द्वारा किये गए अवैध कब्जे को तत्काल हटवाने की मांग किया है।

टाण्डा गुरुसिंह गुरुद्वारा ने टाण्डा कोतवाली निरीक्षक को किया सम्मानित

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now