सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: भारतीय संविधान के शिल्पी, आधुनिक भारत के निर्माता भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. बी.आर. अम्बेडकर की 129 वीं जयंती को काफी सादगी के साथ मनाया गया। भाजपा जिला अध्यक्ष कपिल देव वर्मा ने अपने आवास पर बाबा साहब के आदम कद चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए नमन किया। बसपा जिलाध्यक्ष अरविंद गौतम ने भी बड़ी सादगी के साथ बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर आशीर्वाद लिया। टाण्डा विधायक संजू देवी ने बाबा साहेब के चित्र पर माल्यार्पण कर 151 निराश्रित असहाय परिवारों तक रसद पहुंचाया। समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव मुजीब अहमद सोनू ने प्रातः काल बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा रात्रि 8 बजे दीप जलाकर सादगी के साथ जयंती मनाई।
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लॉक डाउन व सोशल डिस्टेंडिंग ही एक मात्र उपाय है। लॉक डाउन के दौरान राम नवमी, शबे बारात, बैसाखी आदि बड़ी सादगी के साथ मनाई गई और इसी तरह शोषित समाज के मसीहा, भारतीय संविधान के शिल्पकार, आज़ाद भारत के प्रथम समाज सुधारक भारत रत्न बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 129 वीं जयंती भी बड़ी सादगी के साथ मनाई गई।भाजपा जिला अध्यक्ष ने बाबा साहेब को याद करते हुए कहा कि समाज में फैली सामाजिक असमानता को दूर करने, वंचित वर्गों को सामाजिक न्याय दिलाने व भारतीय संविधान के निर्माण में उनके योगदान के लिए देशवासी सदैव उनके प्रति कृतज्ञ रहेंगे। उन्होंने कहा कि भेदभाव रहित एवं समरस समाज का निर्माण ही हम सभी की बाबा साहब डॉ. अम्बेडकर जी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
जिला मीडिया प्रभारी बाल्मीकि उपाध्याय ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के दृष्टिगत बाबा जी की जयंती पर भाजपा कार्य कर्ताओं और पदाधिकारियों से घर पर ही रह कर श्रद्धांजलि अर्पित करने को कहा गया था। उक्त अवसर पर जिला अध्यक्ष ने गरीब बस्तियों में जाकर राहत सामग्री और मास्क का वितरण किया और उनके जरूरतों के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए जल्द पूरा कराने का आश्वासन दिया।समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव मुजीब अहमद सोनू ने टाण्डा नगर अध्यक्ष कसीम अशरफ के साथ ताज तिराहा पर स्थित बाबा साहेब की प्रतिमा पर प्रातः काल ही माल्यार्पण किया और रात्रि में बाबा साहेब की प्रतिमा के समक्ष दीप व मोमबत्ती जलाकर उजाला किया। श्री सोनू ने कहा कि बाबा साहेब की शिक्षा सूरज की रौशनी की तरह सभी को लाभान्वित कर रही है।
टाण्डा विधायक संजू देवी ने अपने घर में बड़ी ही सादगी के साथ बाबा साहेब का 129 वीं जयंती मनाते हुए 151 परिवारों को रसद पहुंचाने का काम किया। बसपा जिलाध्यक्ष अरविंद गौतम, मानवाधिकार कार्यकर्ता मनोज कुमार सिंह सहित तमाम नेताओं व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सादगी के साथ बना साहेब की जयंती मनाई तथा ऐसा अवसर पर निकलने वाली शोभायात्रा स्थगित कर दी गई थी।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now