WhatsApp Icon

मॉब लिंचिंग के शिकार हुए बुजुर्ग की अभी नहीं हुई मिट्टी – आर्थिक मदद

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर: मॉब लिंचिंग के शिकार हुए बुजुर्ग अब्दुल क़ादिर का शव मंगलवार रात्रि में उनके पैतृक आवास पर भारी सुरक्षा के साथ लाया गया जहां ग़ुस्ल (अंतिम स्नान) के बाद उनके शव को डीप फ्रीजर में रख दिया गया। रात्रि में ही पहुंचे उप जिलाधिकारी अभिषेक पाठक व सीओ संतोष कुमार ने पीड़ित परिजनों को त्वरित आर्थिक सहयोग किया तथा अन्य मदद का भी आश्वासन दिया। जानकारी के अनुसार एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष हाजी शौकत अली के आने के बाद मृकत को सुपुर्दे ख़ाक किया जाएगा। लगभग एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेने का दावा किया गया है तथा पूर्व में दर्ज मुकदमे को तरमीम करते हुए आईपीसी की धारा 308 को धारा 304 में बदल दिया गया था।
बताते चलेंकि टाण्डा कोतवाली परिक्षेत्र के कोडरा गाँव मे गत 28 फरवरी को 84 वर्षीय बुजुर्ग अब्दुल क़ादिर निवासी पुन्थर मॉब लिंचिंग के शिकार हुए थे जिनका 9 मार्च को इन्तेकाल हो गया था। स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था जहां अंधेरा होने के कारण जिलाधिकारी सैमुअल पाल एन के आदेश पर रात्रि में चिकित्सकों की टीम ने पोस्टमार्टम किया और लगभग 10 बजे पार्थिक शरीर को उनके पैतृक आवास रामपुर कला पुन्थर में लाया गया। शव का ग़ुस्ल करने के उपरांत डीप फ्रीजर में रख दिया गया जिनकी मिट्टी समाचार होने तक नहीं हो सकी है। ग्रामीणों की मांग है कि सुसंगत धाराओं में आरोपियों की गिरफ्तारी की जाए तथा पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद दिलाई जाए। रात्रि में ही पहुंचे उप जिलाधिकारी अभिषेक पाठक, सीओ संतोष कुमार, कोतवाली निरीक्षक संजय कुमार पाण्डेय ने ग्रामीणों को समझने बुझाने का प्रयास किया और पीड़ित परिवार की 20 हज़ार रुपये की त्वरित सहयोग करते हुए अन्य मदद का आश्वासन दिलाया।
उक्त प्रकरण में पुलिस ने चार नामजद व कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 147 व 308 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार टाण्डा कोतवाली पुलिस ने उक्त मुकदमे को तरमीम करते हए धारा 308 को 304 आईपीसी में बदल दिया है तथा नामजद आरोपी कोडरा ग्राम प्रधान राम किशन मौर्य सहित लगभग एक दर्जन लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।
एआईएमआईएम के प्रदेश सचिव इरफान पठान ने कहा कि पीड़ित परिजनों को आर्थिक मदद के साथ तरमीम मुकदमे की कॉपी व आरोपियों को जेल भेजा जाए।उन्होंने बताया कि मजलिस के प्रदेश अध्यक्ष हाजी शौकत अली बुधवार को लगभग 2 बजे आ रहे है और उनके आने के बाद ही मिट्टी की जाएगी। मौके पर आसपास क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है तथा पूरे घटना क्रम पर उच्च अधिकारी नज़र बनाये हुए हैं।

अन्य खबर

एक दर्जन से अधिक अधिकारियों को श्री केंद्रीय दुर्गा पूजा महासमिति ने दिया 25 सूत्रीय ज्ञापन

मुम्बई के ऐतिहासिक जुलूसे मोहम्मदी में उमड़ा जन सैलाब – चन्द्रशेखर ने किया बड़ा एलान

टांडा में जुलूसे मोहम्मदी को सकुशल सम्पन्न कराने वाले अधिकारियों को किया गया सम्मानित

error: Content is protected !!