सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: (रिपोर्ट: आलम खान – एडिटर इन चीफ/मान्यता प्राप्त पत्रकार) एनएच-233 से प्रभावित किसानों द्वारा आवासीय दर पर मुआवजा देने की मांग को लेकर टांडा – अकबरपुर मार्ग पर इनामीपुर ओवर ब्रिज के पास लगातार धरना प्रदर्शन किया जा रहा है।

भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) की तरफ से आयोजित किसानों का धरना प्रदर्शन मंगलवार को 86वें डन भी जारी रहा। धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष विनय वर्मा,लल्लू वर्मा, लक्षीराम वर्मा, मैदान मोहन लाल आदि अपने अपने समर्थकों के साथ जुटे हुए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार हरिद्वार में आयोजित भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत में शामिल होने के लिए किसानों का एक प्रतिनिधि मंडल जाने वाला है जो हरिद्वार में होने वाली महापंचायत में जनपद के किसानों की आवाज़ उठाएगा।

ऐसा माना जा रहा है कि हरिद्वार में आयोजित महापंचायत के समापन के बाद किसानों का धरना प्रदर्शन काफी तेज हो जाएगा। गत दिनों आक्रोशित किसानों ने मुख्य मार्ग जाम कर ज़बरदस्त प्रदर्शन किया था जिसके बाद तत्कालीन उपजिलाधिकारी दयाशंकर ने किसानों से 10 दिन का समय मांगा था लेकिन किसानों का आरोप है कि अभी तक कोई उच्च अधिकारी उनसे वार्ता करने तक को तैयार नहीं है।
बहरहाल एनएच-233 से प्रभावित किसानों की मांग है कि उसने कृषि दर के बजाय आवासीय दर पर मुआवजा दोय जाए जिसको लेकर आक्रोशित किसानों का 86वें दिन भी धरना प्रदर्शन जारी है।