सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा की बोर्ड द्वारा आगामी वित्तीय वर्ष के लिए 26 करोड़ रुपये से अधिक का बजट सर्वसम्मति से पास किया गया।
गुरुवार अपराह्न 02 बजे नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा के मीटिंग हॉल में बोर्ड बैठक सौहार्दपूर्ण माहौल में शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई। उक्त बैठक अध्यक्ष नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा ओमकार गुप्ता की अध्यक्षता व अधिशाषी अधिकारी के संचालन तथा नगर पंचायत के सदस्यगणों की उपस्थिति में सम्पन्न हुई।

बैठक में मूल अनुमानित बजट वर्ष 2024-25 के लिए 26 करोड़ 44 लाख रुपया पास किया गया। वित्तीय वर्ष 2024-25 में अनुमानित आय 23 करोड़ 94 लाख व प्रारम्भिक अवशेष 02 करोड़ 50 लाख रुपया जो जोड़कर कुल अनुमानित आय का योग 26 करोड़ 44 लाख रुपया के सापेक्ष व्यय 25 करोड़ 70 लाख अनुमानित है । तद्नुसार उक्त बजट 74 लाख रुपया के लाभ का रहा है। बजट पर सर्वसम्मति से अनुमोदन किया गया है तथा अध्यक्ष द्वारा सदन को अवगत कराया गया कि नगर पंचायत क्षेत्रान्तर्गत जल निगम द्वारा पाइप लाइन विस्तार तथा पानी टंकी का निर्माण किया जायेगा तथा 01 मार्च 2024 से 31 मार्च 2024 तक गृहकर वसूली में 25 प्रतिशत की छूट बोर्ड की सहमति से प्रस्ताव पास किया गया तथा नगर क्षेत्र में मुख्य मार्गों पर पटरियों पर हुए अतिक्रमण को हटाने का भी प्रस्ताव पास हुआ है।
सभासद दस्तगीर अंसारी के प्रस्ताव पर नगर क्षेत्र में शब-ए-बारात व रमज़ान के शुभ के अवसर पर समस्त मस्जिदों के आप पास साफ सफाई कराने का निर्देश देते हुए सफाई नायक को निर्देशित किया गया है कि एक टीम वार्ड में बेहतर सफाई व्यवस्था तथा चूने का छिड़काव किया जाय तथा नगर क्षेत्र में लगे समस्त आरओ मशीन की यथाशीघ्र मरम्मत व सर्विसिंग करा ली जाय। लाभ के बजट को सर्वसम्मति से पास होने पर अध्यक्ष व ईओ ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now