सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: हर आम व खास जहां कोरोना जैसी महामारी से जंग लड़ रहा है वहीं कुछ लोग लॉकडाउन का फायदा उठा कर विवादित भवनों, जमीनों पर कब्जा करने में जुटे हुए हैं। बीती रात्रि गोदाम में रखे सैकड़ों बोरी नमक को चोरी कर भवन पर कपटपूर्वक कब्जा करने वालों के खिलाफ टाण्डा कोतवाली पुलिस ने अविलम्ब मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दिया है।
घटना टाण्डा कोतवाली परिक्षेत्र के मोहल्लाह छज्जापुर की है, मुकदमा वादी नितिन कुमार जायसवाल पुत्र सुभाष चन्द्र जायसवाल की तहरीर पर टाण्डा कोतवाली पुलिस ने गणेश जायसवाल पुत्र अमर नाथ, अभिषेक व भास्कर पुत्रगण गणेश के खिलाफ मुकदमा संख्या 180/20 पर आई पी सी की धारा 380, 427 व 477 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। मुकदमा वादी के अनुसार उसके स्वामित्व का एक गोदाम छज्जापुर दक्षिण में है, जिसमें नमक की 620 बारी आरोपियों। ने चोरी कर लिया, तथा उनका मकान सटा होने का फायदा उठा कर अंदर से दीवार तोड़कर मुख्य दरवाजे के पीछे दीवार उठा दिया, और जब मुकदमा वादी अपने गोदाम पर गया तो दरवाजा नहीं खुल सका। सूत्रों के अनुसार उक्त भवन पर स्वामित्व को लेकर न्यायालय में मुकदमा भी विचाराधीन है लेकिन लॉक डाउन के दौरान जहां लोग कोरोना वायरस जैसी खतरनाक महामारी से जंग लड़ रहे हैं वहां मौके का फायदा उठा कर भवन पर कब्जेदारी करना उचित नहीं ठहराया जा सकता है। अधिवक्ता दिलीप मांझी ने टाण्डा कोतवाली पुलिस द्वारा अविलम्ब उठाये गए कदम की सराहना करते हुए कहा कि टाण्डा कोतवाली पुलिस की सजगता व सतर्कता से अपराधियों व मनबढ़ लोगों का हौसला पस्त हो गया है।
बहरहाल टाण्डा कोतवाली पुलिस की सजगता व सतर्कता के कारण आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में तत्काल मुकदमा पंजीकृत हो गया है।

इसे टच कर पढ़िये कि सी एम एस की मौत पर जिलाधिकारी का जब छलका दर्द तो उन्होंने—

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now