सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदेशन के मद्देनजर शुक्रवार की नमाज़ को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान जहाँ बुनकरी नगरी टाण्डा में कैम्प किए हुए थे वहीं बुनकरों ने धन्यवाद सभा आयोजित कर प्रदेश सरकार का आभार प्रकट किया।सीएए के खिलाफ होने वाले संभावित प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए पूरे जनपद में शुक्रवार को विशेष सुरक्षा व निगरानी की व्यवस्था की गई थी। बुनकर नगरी टाण्डा में जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र व पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी ने स्वयं कैम्प किया हुआ था वहीं दूसरी तरफ बुनकर नेता हाजी कासिम अंसारी के नेतृत्व में भव्य कार्यक्रम आयोजित कर भाजपा जिलाध्यक्ष कपिलदेव वर्मा को अंगवस्त्र भेंट कर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद ज्ञापित किया।

टाण्डा नगर क्षेत्र के मोहल्लाह सकरावल में स्थित प्राइमरी विद्यालय के प्रांगण में बुनकर नेता व पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष हाजी जमीरुलहसन अंसारी की अध्यक्षता व बुनकर नेता हाजी कासिम अंसारी के संचालन में धन्यवाद सभा आयोजित किया गया जिसमें भाजपा जिलाध्यक्ष कपिलदेव वर्मा सहित टाण्डा नगर अध्यक्ष अनुराग जायसवाल, जिला मंत्री संतोष कुमार अग्रवाल, पूर्व नगर अध्यक्ष रमेश गुप्ता, व्यापार मण्डल के कृष्ण कुमार सोनी, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के रईस अहमद को माला व अंगवस्त्र भेंट कर सम्मानित किया गया। श्री कासिम अंसारी ने कहा कि बुनकरों के सामने सबसे बड़ी समस्या बिजली की है और उक्त मुद्दे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिस तरह से तत्काल प्रभाव से नए शासनादेश पर रोक लगाते हुए नई रूपरेखा तैयार करने का निर्देश दिया है उसकी पूरा बुनकर समाज दिल से सराहना करता है। जिलाध्यक्ष श्री वर्मा ने भाजपा सरकार की नीति सबका साथ सब का विकास की बात करते हुए कहा कि बुनकरों को हर संभव सरकार से मदद दिलाई जाएगी तथा बुनकरों के हित में शीघ्र नई कार्य योजना तैयार कर मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी जिससे बुनकर समाज को बड़ा लाभ मिलेगा। उन्होंने सीएए के सम्बंध में फैली भ्रांतियों को भी दूर करते हुए कहा कि विपक्ष शुद्ध रूप से राजनीति करते हुए आम नागरिकों को भ्रमित करने का काम कर रहा है जबकि नागरिकता संसोधन अधिनियम 2019 से देश के किसी नागरिक विशेष कर अल्पसंख्य समुदाय को घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि इस कानून से किसी भी देश वासी की नागरिकता पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

बहरहाल आपको बताते चलेंकि शुक्रवार को जहाँ मुस्लिम समुदाय द्वारा जुमा की सामूहिक नमाज़ विशेष रूप से अदा की जाती है वहीं प्रशासन सीएए के संभावित विरोध प्रदर्शन को लेकर पूरे जनपद में काफी सतर्कता बरत रहा था तथा शुक्रवार को ही बुनकर नगरी टाण्डा में धन्यवाद सभा का आयोजन कर बुनकरों ने प्रदेश सरकार को बिजली मुद्दे पर राहत मिलने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now