WhatsApp Icon

जनसुवाई पोर्टल पर फ़र्ज़ी रिपोर्ट लगाने से आखिर क्यों महीन लगता है डर !

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

जनसुनवाई पोर्टल पर फ़र्ज़ी रिपोर्ट लगा कर भ्रमित करने की एसडीएम से शिकायत

बिना वादी की सहमति से ही रास्ता का कागजों में हो गया समझौता

शासन के सख्त निर्देश के बाद भी जनसुनवाई पोर्टल पर फर्जी रिपोर्ट लगाकर मामला निस्तारण करने का नहीं थम रहा सिलसिला

अम्बेडकरनगर: शासन के सख्त निर्देश के बाद भी जनसुनवाई पोर्टल पर विभाग के कर्मचारियों द्वारा फर्जी रिपोर्ट लगाने का शिलाशिला थमाने का नाम नहीं ले रहा है।
मामला जलालपुर नगर पालिका के जलालपुर देहात निवासी रविंद्र कुमार में जलालपुर नगर पालिका में शिकायती पत्र देते हुए बताया कि विपत पुत्र तुलसी के घर से जोगिंदर पुत्र लहुरी के घर तक लगभग 11 फीट का रास्ता आमजन के लिए छोड़ा गया था जिस पर जोगिंदर के साथ साथ अन्य लोगो द्वारा टीन शेड रखकर अतिक्रमण कर लिया है। जिससे चार फिट का रास्ता ही रह गया है। जिससे आमजन को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

शिकायत के बाद नगर पालिका द्वारा अतिक्रमण कर्ताओं को नोटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने की निर्देश दिए लेकिन नोटिस के बाद भी अतिक्रमण मुक्त न होने पर शिकायतकर्ता ने उप जिलाधिकारी को लिखित शिकायती पत्र देकर हटाने की मांग की। उप जिलाधिकारी के निर्देश पर मौके पर पहुंचे जलालपुर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी अजय कुमार सिंह ने नोटिस जारी करते हुए एक सप्ताह में अतिक्रमण हटाने की सख्त निर्देश दिया लेकिन मामले का निस्तारण न होने पर शिकायतकर्ता द्वारा मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज करते हुए अतिक्रमण मुक्त करने की बात कही लेकिन शासन के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण को धता बताते हुए जलालपुर नगर पालिका द्वारा मामले को निस्तारण करते हुए लिखा मामले में दोनों पक्षों ने 07 फीट के रास्ते के लिए समझौता कर लिया है। फाइनल रिपोर्ट लगने पर शिकायतकर्ता ने उप जिलाधिकारी जलालपुर को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उक्त मामले में किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं हुआ है। नगर पालिका द्वारा मामले में फर्जी निस्तारण कर मामले को टरका दिया गया है तथा निस्तारण के समय जिन गवाहों की रिपोर्ट लगाई गई है वह भी विभाग के कर्मचारियों द्वारा फर्जी गवाही दर्ज कर निस्तारित कर दिया गया।
शिकायतकर्ता ने उप जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर फर्जी रिपोर्ट लगाकर निस्तारण करने और फर्जी गवाही करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने तथा किए गए अतिक्रमण को हटाने की मांग की है।

अन्य खबर

अदालत ने हत्या में नामज़द दो अभियुक्तों को सुनाई आजीवन कारावास की सज़ा

कटेहरी उपचुनाव में 280 केंद्रों पर चार लाख से अधिक मतदाता करेंगे प्रतिभाग – 24 घंटे खुला रहेगा कंट्रोल रूम

टाण्डा नगर पालिका प्रशासन द्वारा आयोजित किया गया सुंदरकांड पाठ

error: Content is protected !!