सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: राजनीतिक दलों ने आगमी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिसात बिछाना तेज़ कर दिया है। समाजवाद पार्टी के बाद भारतीय जनता पार्टी ने भी 195 प्रत्यशियों की पहली सूची जारी कर दिया है।


सपा बसपा गठबन्ध में बसपा के सिम्बल पर सांसद बने रितेश पांडेय ने गत दिनों बसपा से त्यागपत्र देते हुए भाजपा का दामन थाम लिया था और तभी से उनका 56 लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना पक्का माना जा रहा था। भाजपा की पहली सूची में रितेश पाण्डेय का नाम प्रकाशित होने से अम्बेडकर नगर की राजनीति में उछाल आया गया है।
बताते चलेंकि भाजपा की पहली सूची में 195 उम्मीदवारों के नाम शामिल है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 34 केंद्रीय मंत्री का नाम भी शामिल है। पहली सूची में दो पूर्व सीएम, 28 महिलाएं, 50 से कम उम्र के 47 उम्मीदवार, एससी के 27, एसटी के18 व ओबीसी के 57 नाम शामिल है।
अम्बेडकर नगर 55 लोक सभा से भाजपा ने रितेश पांडेय के नाम का एलान कर दिया जिससे उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। बताते चलेंकि सपा ने पूर्व मंत्री व कटेहरी विधायक लालजी वर्मा को अपना प्रत्याशी पहले ही घोषित कर दिया है। सपा कांग्रेस गठबन्ध से जहां लालजी वर्मा मैदान में हैं वहीं अब भाजपा से रितेश पांडेय चुनाव लड़ेंगे।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now