55 करोड़ की लागत से टांडा नगर में एटीसी कंपनी से जल निगम करवा रहा है काम

Sharing Is Caring:

खबर का असर : जल निगम के सहायक अभियंता व कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैजेजर पहुंचे टांडा

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान एडिटर-मान्यता प्राप्त पत्रकार) औद्योगिक बुनकर नगरी टांडा की मुख्य व संपर्क सड़कों सहित गलियों में भी अमृत योजना-2 के तहत जल निगम पानी की नई पाइप बिछाने के साथ चार ओवर हेड टैंक व 12 ट्युवबेल निर्माण का कार्य अवस्थी ट्युवबेल कंपनी प्रा.ली से 55 करोड़ रुपये की लागत से करवा रही है। नगर क्षेत्र में वृहद स्तर पर जारी कार्य बिना अवर अभियंता की निगरानी में कराया जा रहा जिसकी खबर सूचना न्यूज़ टीम ने प्रमुख्यता से चलाई थी। उक्त खबर को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी अविनाश सिंह ने उप जिलाधिकारी टांडा को जांच का निर्देश दिया।

टांडा उप जिलाधिकारी मोहनलाल गुप्ता के कार्यालय में पहुंचे जल निगम अयोध्या के सहायक अभियंता विवेक व कार्यदायी संस्था एटीसी के प्रोजेक्ट मैनेजर तनवीर को एसडीम ने फटकार लगाते हुए कहा कि बिना अवर अभियंता के कार्य कैसे किया जा रहा है। एसडीम ने कहा कि नगर क्षेत्र में तत्काल एक कार्यालय खोल कर योजना के सम्बन्ध में विस्तृत बोर्ड लगाया जाए। नगर क्षेत्र की गलियों में छोटे छोटे पाइप डालने के सवाल पर कार्यदायी संस्था एटीएस के प्रोजेक्ट मैनेजर तनवीर ने बताया कि छोटा पाइप बिछाने में उनका नुकसान है क्योंकि दो टुकड़ों को जोड़ने के लिए रिंग लगाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि अभी पाइप डालने के बाद पानी का प्रेशर देकर टेस्टिंग होगी और फिर घरों में कनेक्शन किया जाएगा।
जल निगम के सहयल अभियंता श्री विवेक ने बताया कि बहुत जल्द नगर क्षेत्र में एक अस्थायी कार्यालय खोला जाएगा जहां प्रोजेक्ट के सम्वन्ध में पूरी जानकारी रहेगी और अवर अभियंता भी समय समय पर निरीक्षण करेंगे। श्री विवेक ने ओवर हेड टैंक व ट्यूबवेल के स्थानों को चिन्हीकरण कर उपलब्ध कराने की मांग किया। उक्त मौके पर नगर पालिका टांडा के ईओ डॉ आशीष सिंह, क्षेत्रीय लेखपाल छोटेलाल, नजूल लिपिक मो.अरशद आदि मौजूद रहे।

अन्य खबर

आबादी भूमि पर कब्जा करने को लेकर दो पक्षों में जमकर चला लाठी डंडा

दरगाह किछौछा के वार्षिक उर्स व मेला को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए शनिवार को होगी महत्वपूर्ण बैठक

ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करने वाले को पुलिस ने भेजा जेल

error: Content is protected !!