पिछले आठ दिनों से घरों में कैद आम जनता के लिए सरकारी राशन की दुकान खुली तो लोगो का हुजूम सरकारी राशनो की दुकानों पर उमड़ पड़ा भीड़

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

बलिया (नवल जी) कोरोना के खतरे और लॉकडाउन के बीच बलिया जनपद में सरकारी राशन की दुकानों पर राशन वितरण किया गया। इस दौरान कई दुकानों पर ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया और ना ही राशन बिक्रेताओं ने सेनेटाइजर या फिर साबुन तक, नही रखा था वही जिला प्रशासन का कहना है कि सभी राशन विक्रेताओं को राशन वितरण की गाइड लाइन दे दी गयी है जो भी इसका पालन नही करेगा उसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी।
पिछले आठ दिनों से घरों में कैद आम जनता के लिए सरकारी राशन की दुकान खुली तो लोगो का हुजूम सरकारी राशनो की दुकानों पर उमड़ पड़ा। बलिया शहर में कई राशन विक्रेताओं की दुकान पर लोगो ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नही रखा। जब कि बायोमेट्रिक के जरिये अंगूठा लगा रहे ग्राहकों के सुरक्षा के लिए न सेनेटाइजर और न ही पानी की व्यवस्था दिखी। हालांकि कुछ राशन विक्रेता सुरक्षा नियमो का पालन करते हुए हाथों में ग्लब्स और सेनेटाइजर रखे हुए थे।
सोशल डिस्टेंसिंग और हाथों की साफ सफाई ही कोरोना को हराने का सबसे बड़ा मूल मंत्र है। ऐसे में आम जनता लॉकडाउन के दौरान घरों में रहकर नियम का पालन तो जरूर कर रही है पर सरकारी राशन के दुकानों पर लगी बेतरतीब भीड़ लोगो को डरा भी रही है।