सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर:प्रधानमंत्री जनधन योजना के खाते में सरकार द्वारा जमा की जाने वाली राशि के बारे में महत्वपूर्ण सूचना दी गई है जिससे आम जनों को जानना अति आवश्यक है।
जनधन योजना के जिन खातों का अंतिम अंक 0 या 1 है, उन खातों में सरकार द्वारा दिनांक 2 अप्रैल को राशि जमा की जाएगी तथा उसका भुगतान 3 अप्रैल को किया जाएगा।
जिन खातों का अंतिम अंक 2 या 3 है, उन खातों में सरकार द्वारा दिनांक 3 अप्रैल को राशि जमा की जाएगी तथा उसका भुगतान 4 अप्रैल को किया जाएगा।
जिन खातों का अंतिम अंक 4 या 5 है, उन खातों में सरकार द्वारा दिनांक 4 अप्रैल को राशि जमा की जाएगी तथा उसका भुगतान 7 अप्रैल को किया जाएगा।
जिन खातों का अंतिम अंक 6 या 7 है उन खातों में सरकार द्वारा दिनांक 5 अप्रैल को राशि जमा की जाएगी तथा उसका भुगतान 8 अप्रैल को किया जाएगा।
जिन खातों का अंतिम अंक 8 या 9 है उन खातों में सरकार द्वारा दिनांक 6 अप्रैल को राशि जमा की जाएगी तथा उसका भुगतान 9 अप्रैल को किया जाएगा। उपरोक्त के अनुसार दी गयी तिथियों पर महिलाएं अपने जनधन खाते से पैसा निकाल सकती है। पैसा जिले की समस्त बैंक शाखाओं व ग्राहक सुविधा केन्द्रों, एटीएम तथा अन्य माध्यमों से निकाला जा सकता है। पैसा निकालते समय आप सभी से सोशियल डिसटैनसिंग नियमों का पालन करना अनिवार्य है। इन तिथियों में महिलाओं के द्वारा अप्रैल माह की प्रथम किस्त 500 रूपये निकाले जा सकते है। दी गयी उक्त तिथियों पे ही महिलाओं को बैंक आने की अपील की जाती है। यदि आप किन्ही कारणो से अपनी निर्धारित तिथि पर बैंक नहीं आ पाते है तो कोशिश करें की 09 अप्रैल के बाद बैंक आकर अपना पैसा निकालें।
उक्त सूचना जिला सूचना विभाग द्वारा दी गई है।

लॉक डाउन में पीडब्लुडी करा रहा है करोड़ों के टेंडर का खेल- इसे टच कर पढिये पूरी खबर

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now