डॉयल-112 की सक्रियता से टली महिलाओं से जुड़ी बड़ी घटना-तीन गिरफ़्तार

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

यूपी डायल-100 अर्थात डायल-112 रविवार की शाम को जहां राहगीर लड़कियों व महिलाओं के लिए वरदान साबित हुई वहीं तीन मनचले लड़कों के लिए मुसीबत बन कर सामने पहुंची और बड़ी घटना को अंजाम होने से बचा लिया।
उत्तर प्रदेश के किसी भी स्थान पर कभी भी होने वाली किसी भी तरह की घटनाओं पर तत्काल पुलिस मदद पहुंचाने के उद्देश्य से 02 अक्टूबर 2016 को प्रदेश सरकार के तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा डायल-100 की शुरुआत की गई थी जिसे मौजूदा योगी आदित्यनाथ सरकार ने और अधिक मजबूत बनाते हुए डायल-112 कर आम नागरिकों को समर्पित किया और इस डायल-100 अर्थात डायल-112 के कारण ही रविवार की देर शाम को महिलाओं से जुड़ी बड़ी घटना को बाल-बाल बचाया जा सका।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अम्बेडकरनगर जनपद के थानाक्षेत्र जहांगीरगंज में स्थित ग्राम सहाबुद्दीनपुर के पास रविवार की देर शाम लगभग 6 बजे तीन मनचले युवकों द्वारा आने जाने वाली लड़कियों व महिलाओं पर फब्तियां कसी जा रही थी तथा कई महिलाओं के साथ छेड़छाड़ का भी प्रयास किया गया। उक्त मामले की सूचना डायल-112 पर दी गई जिसके बाद पीआरवी 2549 को शिकायत 8306 का इवेंट दिया गया। मात्र चंद मिनट में पहुंची पीआरवी 2549 को मौके पर तीनों मनचले युवक महिलाओं से छेड़खानी करते रंगेहाथ मिल गए जिन्हें पीआरवी टीम द्वारा पकड़ कर जहांगीरगंज पुलिस को दिया गया। जहांगीरगंज पुलिस ने तीनों मनचलोंसौरभ यादव पुत्र राजमणि यादव, अखिलेश यादव पुत्र अनिल यादव व विनीत यादव पुत्र कपिलदेव यादव समस्त निवासीगण अजोरिया कादीपुर थाना राजेसुल्तानपुर जनपद अम्बेडकरनगर के खिलाफ कार्यवाही करते हुए सीआरपीसी की धारा 151 के तहत मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। पीआरवी 2549 के कमांडर कल्याण कन्नौजिया, सब कमांडर राजू गुप्ता व पायलट दीनानाथ कन्नौजिया की सक्रियता व त्वरित कार्यवाही की क्षेत्र में खूब सराहना हो रही है।
बहरहाल सपा सरकार में शुरू हुआ डायल-100 मौजूदा सरकार में डायल-112 होकर और अधिक मजबूत हो गई गया जिसके कारण ही रविवार को महिलाओं से जुड़ी बड़ी घटना को समय रहते बचाने में सफलता भी मिली।

अन्य खबर

डीजे बजाने से मना करने पर दबंगों ने डीजे संचालक की जमकर की पिटाई – मुकदमा दर्ज

अज्ञात वृद्ध ने घाघरा नदी में लगाई छलांग – तलाश जारी

संदिग्ध हालत में तालाब से बरामद हुआ 27 वर्षीय युवक का शव – पोस्टमार्टम 

error: Content is protected !!