सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: जिला मुख्यालय के मरैला में नवनिर्मित जेल में बुधवार की दोपहर को उस समय अफरा तफरी मच गई जब कैदियों ने जिला प्रशासन पर दोहरे रवैये का आरोप लगाते हुए अपनी बैरकों से निकल कर हंगामा शुरू कर दिया।
जिला जेल में बन्द कैदियों ने घंटों हंगामा करते हुए जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया। मौके पर जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र व पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी सहित भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा। कैदियों ने जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान से शिकायत किया कि जेल प्रशासन कैदियों के बीच दोहरा रवैया अपनाते हैं। आरोप है कि जेल प्रशासन कुछ लोगों को वी आई पी सुविधा उपलब्ध करा रहा है। मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान ने कैदियों को समझा बुझा कर उनके बैरकों में वापस भेजा। सूचना है कि कैदियों व जेल पुलिस के बीच झड़प भी हुई लेकिन उक्त सूचना की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। जिलाधिकारी श्री मिश्र ने हंगामे के पीछे जिला जेल प्रशासन के रवैये से कैदियों में नाराजगी की बात स्वीकार करते हुए बताया कि उनके स्तर से जांच की गई है, जिसकी शासन को रिपोर्ट भेजी जा रही है।
बहरहाल जिला जेल प्रशासन के रवैये पर गंभीर सवाल उठाते हुए सैकड़ों कैदियों ने अपनी बैरकों से निकल कर हंगामा किया जिसकी जांच जिलाधिकारी ने करते हुए शासन को रिपोर्ट भेजने का दावा किया है।

मानवता का धर्म निभाने वाले पुलिस जवान को किया गया सम्मानित

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now