राष्ट्रीय नौकायन प्रतियोगिता में एबाद को मिला दूसरा स्थान

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

विकासखंड मया के महबूबगंज रुहियावा ग्राम सभा के ऊँचे गाँव निवासी फजलुर्रहमान के पुत्र एबाद अली ने राष्ट्रीय नौकायान प्रतियोगिता में हिस्सा ही नहीं लिया बल्कि पूरे देश में दूसरा स्थान भी प्राप्त किया है जिससे गाँव जनपद व मंडल ही नहीं बल्कि पूरा प्रदेश गर्व महसूस कर रहा है। ऑल इण्डिया नौकायान एसोसिएशन द्वारा गत 03 से 07

दिसम्बर के बीच मुम्बई के गिरगांव में स्थित चौपाटी पर आयोजित की गई थी जिसके सीनियर ग्रुप में एबाद अली ने सिल्वर मेडल जीत कर पूरे देश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

एबाद अली मूल रूप से अयोध्या जनपद के विकास खण्ड मया में स्थित रुहियावा गाँव के निवासी है। अम्बेडकरनगर के टाण्डा नगर में संचालित फाइन फीलिंग स्टेशन के प्रबंधक सैय्यद एहसान अहमद के रिश्ते में भाई लगने वाले फजलुर्रहमान के पुत्र एबाद अली 2013 में सेना के सिपाही पद पर भर्ती हुआ था और अपनी काबिलयत का लोहा मनवाते हुए 2018 में आउट ऑफ टर्न प्रमोशन के तहत हवलदार पद पर तैनात हो गया।

नौकायन प्रतियोगिता में पूरे देश मे दूसरा स्थान पाने वाले एबाद ने अपनी कामयाबी का श्रेय लेफ्टिनेंट कर्नल आशुतोष त्रिपाठी को देते हुए कहा कि उन्होंने 2015 में नौकायन प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उत्साहित किया तथा इस कि बेसिक जानकारियां भी दिया जिसके कारण वो सफल हो सके हैं हालांकि मौजूदा समय में कोच प्रकाश एलेग्जेंडर व कर्नल शैली सिंह की निगरानी में प्रशिक्षण ले रहे हैं तथा ओलम्पिक फाइनल के लिए सेना की तरफ से आबू धाबी जाने की भी तैयारी हो रही है।

ओलंपिक फाइनल में भाग लेने की तैयारी में जुटे एबाद अली व फजलुर्रहमान सहित पूरे गाँव को बधाइयां मिलने का सिलसिला जारी है। नौकायन प्रतियोगिता में पूरे देश मे दूसरा स्थान प्राप्त करने पर ग्राम प्रधान मो.इमरान ने कहा कि एबाद ने गांव व जिला का ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रौशन कर उनका सीना चौड़ा कर दिया है तथा अन्य युवाओं को भी इससे हौसला मिला है। सांसद रितेश पाण्डेय ने भी एबाद अली को क्षेत्र का नाम रौशन करने पर बधाई देते हुए कहा कि ऐसे युवाओं की प्रतिभाओं को निखारने के लिए खेलकूद को बढ़ावा दिया जाएगा।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now