उपराष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए अभेद्य व्यवस्था का इंतेज़ाम – ग्रामीणों पर होगी खास नज़र

Sharing Is Caring:

आज अयोध्या से वाराणसी के लिए रेलवे मार्ग से होकर जाएगा उपराष्ट्रपति का काफिला

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान एडिटर) देश के उपराष्ट्रपति मुप्पवरपु वेंकय्य नायुडु का काफिला आज जनपद के रेलवे मार्ग से होकर गुजरेगा और इस दौरान उनकी सुरक्षा व्यवस्था के लिए अभेद्य इंतेज़ाम किए गए है।
अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार रॉय को सुरक्षा व्यवस्था का प्रभारी नियुक्त किया गया है। जनपद में 58 किमी की रेलवे यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने के उद्देश्य से रेलवे ट्रेक को 03 जोन व 06 सेक्टर में बांटा गया है तथा चारों स्टेशनों पर क्यूआरटी टीम की विशेष व्यवस्था की गई है और इसके अलावा रेलवे ट्रैक को ड्रोन से भी निगरानी की व्यवस्था कराई गई है। अचूक व अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था के लिए सीओ, इंस्पेक्टरों के अलावा भारी संख्या में एसआई व हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल की तैनाती की गई है।
रेलवे ट्रैक के करीब स्थित गाँव पर विशेष निगरानी करने का निर्देश दिया गया है तथा किसी भी हालत में ग्रामीणों को रेलवे ट्रैक के पास आने से रोकने का निर्देश भी जारी किया गया है।
बताते चलेंकि गत दिनों रेलवे विभाग से रेलवे क्रासिंग व अण्डरपास बनवाने की मांग को लेकर कई गाँव वालों द्वारा किए गए धरना प्रदर्शन व दिए गए ज्ञापन के कारण प्रशासन को आशंका है कि उपराष्ट्रपति के काफिले को उक्त ग्रामीणों द्वारा बाधित ना किया जाए। इसी कारण 58 किमी रेलवे ट्रैक को कड़ी सुरक्षा में रखा जाएगा और ट्रैक पर ग्रामीणों अथवा जानवरों आदि के रोकने के लिए सब इंस्पेक्टरों व सिपाहियों को तैनात किया गया है।
ज्ञात रहे उपराष्ट्रपति वेंकय्य नायुडु शुक्रवार को अयोध्या भ्रमण व दर्शन के उपरांत रेलवे मार्ग से जनपद से होते हुए वाराणसी जाएगी। महामहिम का काफिला अयोध्या से दोपहर 02:45 बजे जनपद के लिए रवाना होगा। महामहिम की विशेष व अभेद्य सुरक्षा के लिए प्रशासन ने पूरी तैय्यारियाँ कर लिया है और गुरुवार को पुलिस लाइन में विधिवत रिहर्सल भी किया गया है। आतंकवादी संगठनों की सक्रियता के कारण रेलवे ट्रैक के आसपास माईनस बम आदि की संभावना के लिए विशेष सुरक्षा दस्ता आधुनिक मशीनों के साथ रन करेगा तथा रेलवे ट्रैक के आसपास के घरों कारखानों आदि पर विशेष सुरक्षा कर्मी लगाए जाएंगे।
बहरहाल उपराष्ट्रपति के काफिले की सुरक्षा के लिए प्रशासन ने अचूक व अभेद्य व्यवस्था का इंतेज़ाम कर रखा है सभी स्थानों पर 01 बजे से महामहिम के गुजरने तक ड्यूटी लगाई गई है। इस दौरान ग्रामीणों को रेलवे ट्रैक के आसपास भी फटकने की अनुमति नहीं है। एडिशनल एसपी संजय रॉय को सुरक्षा व्यवस्था का प्रभारी बना कर पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी स्वयं छोटी सी छोटी बात को संज्ञान ले रहे हैं।

Related Posts

बकरीद पर्व को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई सेंट्रेल पीस कमेटी की बैठक

ठेकेदार द्वारा वर्षों पुराने हरे पेड़ को उखाड़ फेंकने से समाजसेवियों में आक्रोश

टांडा तहसील सभागार में सम्पन्न हुई पीस कमेटी की बैठक

error: Content is protected !!