सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान – एडिटर इन चीफ/प्रदेश सरकार से मान्यता प्राप्त पत्रकार) भ्रस्टाचार के मकड़जाल में उलझी नगर पालिका जलालपुर में ठेकेदारों की मनमानी दिन बदिन बढ़ती जा रही है। संभ्रांत नागरिकों की खामोशी का फायदा उठाते हुए ठेकेदार खुली आँखों मे धूल झोंकने का काम कर रहे हैं लेकिन नगर पालिका प्रशासन व ठेकेदारों के गठजोड़ के कारण सभी मूकदर्शक की लाइन में नज़र आते हैं।
ताज़ा मामला नगर क्षेत्र के जाफराबाद अखाड़े के पास की गली का है जहां मौजूद पुरानी इंटरलॉकिंग को हटा कर नई इंटरलॉकिंग का कार्य प्रगति पर है परंतु मनबढ़ ठेकेदार नई इबारत लिखते हुए सफेद बालू का इस्तेमाल ही नहीं कर रहा है बल्कि इंटरलॉकिंग से पूर्व बिछाए जाने वाले सफेद बालू के स्थान पर मिट्टी डाली जा रही है जिसकी शिकायत करने पर मौजूद मज़दूरों का कहना है कि जो आदेश मिला है वही कर रहे हैं।
जलालपुर नगर पालिका क्षेत्र जाफराबाद में अखाड़ा के पास स्थित गली में हो रहे निर्माण कार्य में घोर लापरवाही ही नहीं बरती जा रही है बल्कि घटिया निर्माण सामग्रियों का भी प्रयोग किया जा रहा है। बताते चलेंकि उक्त गली में ही उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता हैदर अब्बास का आवास भी है लेकिन मनबढ़ ठेकेदार अपने गठजोड़ के बल बूते पर खुली आंखों में धूल झोंकी जा रही है जिससे मोहल्लाह वासियों में आक्रोश व्याप्त है।