सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

 

नगर क्षेत्र के कश्मिरिया, नयेपुरा, काजीपुरा, थिरुआपुल आदि स्थानों पर सार्वजनिक शौचालयों की है आवश्यकता

अम्बेडकरनगर: कल देर शाम में ई-निविदा ना खोलने से सम्बंधित समाचार प्रसारित करने के बाद आज सुबह नगर पालिका प्रशासन ने अति अल्पकालीन ई-निविदा खोल दिया है। नगर क्षेत्र में दो नया सार्वजनिक शौचालय व सीसी, इण्टर लॉकिंग, नाली व पट्टीया निर्माण का काम होना है जो औसतन अनुमानित धनराशी से 20 प्रतिशत कम मूल्य पर होगा।
नगर पालिका परिषद टाण्डा द्वारा नगर क्षेत्र के चार स्थानों पर निर्माण सम्बन्धित अति अल्पकालीन ई-निविदा मांगी गई थी जिसे पालिका प्रशासन द्वारा 11 फरवरी को खोली जाना था लेकिन अति अल्पकालीन ई-निविदा दो दिन बाद भी नहीं खोली गई और क्षेत्र में चर्चाएं होने लगी कि पालिका प्रशासन व ठेकेदारों के बीच सहमति नहीँ बन पा रही है। उक्त सम्बंध में सूचना न्यूज़ टीम द्वारा 13 फरवरी की देर शाम में समाचार प्रसारित किया गया था। समाचार प्रसारित होने के बाद मामला उच्च अधिकारियों में संज्ञान में लिया जिसके बाद टाण्डा नगर पालिका प्रशासन ने 14 फरवरी को पहली फुर्सत में निविदा ओपन कर दिया। अति अल्पकालीन ई-निविदा तीसरे दिन ओपन कर सबसे कम मूल्य पर कार्य करने वाले ठेकेदार को कम दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सकरावल पुलिस चौकी के समीप सार्वजनिक शौचालय का निर्माण अनुमानित धनराशि से 17 प्रतिशत कम पर निर्माण कराया जाना है जबकि वार्ड नंबर 09 छज्जापुर दक्षिण आकाश मार्बल के सामने (नवनिर्मित शौचालय के पास) बनने वाला सार्वजनिक शौचालय का निर्माण 23 प्रतिशत कम मूल्य पर होगा। इसी प्रकार हयातगंज के आज़ाद गन हाउस चौक घंटाघर के चारों तरफ सीसी व नाली निर्माण का काम 21 प्रतिशत ब्लो पर हुआ और वार्ड नंबर 10 नसीर के मकान से चंदी के क्वाटर तक इंटर लॉकिंग व पटिया निर्माण का कार्य लगभग 20 प्रतिशत कम मूल्य पर निर्माण कार्य दिया गया है। चारों काम का निर्माण औसतन 20 प्रतिशत कम मूल्य पर होगा जिससे नगर पालिका को लाभ होगा।
नगर क्षेत्र के दो स्थानों पर बनने वाले सार्वजनिक शौचालयों पर सवालिया निशान भी उठने लगे हैं क्योंकि पुलिस चौकी के आस पास कोई खुली भूमि नहीं है जिससे प्रतीत होता है कि पुलिस चौकी परिसर के अंदर ही सार्वजनिक शौचालय का निर्माण होगा जहां आम लोग जाने से कतराएंगे तथा छज्जापुर दक्षिण आकाश मार्बल के सामने बनने वाले सार्वजनिक शौचालय के पास पहले से ही एक सार्वजनिक शौचालय का निर्माण हाल ही में कराया जा चुका है जिससे वहाँ पुनः शौचालय निर्माण कराने पर भी सवाल उठने लगे हैं। नगर क्षेत्र के कश्मिरिया, नयेपुरा, काजीपुरा, थिरुआपुल आदि स्थानों पर अगर सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण कराया जाता तो अवश्य ही आम लोगों को लाभ मिलता।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now