सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: गंगा जमुनी तजजीब की पूरे विश्व मे मिसाल कायम कर रहे सुल्तान-ए-हिन्द हजरत ख़्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती रहमतुल्ला पर एक टीवी चैनल के एंकर द्वारा आपत्तिजनक अभद्र टिपण्णी करने से श्राद्धालुओं में काफी आक्रोश नज़र आ रहा है। धार्मिक व सामाजिक संगठनों ने भी कड़ी आपत्ति जताते हुए टीवी एंकर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अविलम्ब गिरफ्तारी की मांग किया है।
आपको बताते चलेंकि एक टीवी चैनल के एंकर अमीश देवगन ने 16 जून को एक।कार्यक्रम के दौरान अजमेर में स्थित विश्व पटल पर गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल कायम करने वाली विख्यात दरगाह सुल्तान-ए-हिन्द ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती रहमतुल्लाह अलैही के सम्बंध में आपत्तिजनक व अभद्र भाषा का प्रयोग किया। आस्थाओं पर प्रहार करने से आक्रोशित धार्मिक व सामाजिक संगठनों ने टीवी चैनल को बैंड करने की मांग के साथ अमरीश देवगन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने व गिरफ्तार करने की मांग किया है। अल-कुतुब वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष व आल इंडिया बज्मी अशरफ के महासचिव मौलाना सैय्यद आरफ़ अशरफ अशरफी जिलानी ने कहा कि पूरे विश्व में ख़्वाजा के चाहने वाले सभी धर्म से जुड़े लोग मौजूद हैं, और अमरीश जैसे लोग धार्मिक आधार पर जहर उगला कर देश की शांति समाप्त करना चाहते है, इसलिए ऐसे जहरीले कीटाणु के खिलाफ ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है।
किछौछा दरगाह की पीरजादगाने इंतेजामिया कमेटी के उपाध्यक्ष सैय्यद आले मुस्तफा उर्फ छोटे बाबू व ऑल इंडिया बज्मी अशरफ के अध्यक्ष सैय्यद हैदर किछौछवी ने संयुक्त रूप से बसखारी थानाध्यक्ष को प्रार्थना पत्र देकर मुकदमा दर्ज करने की अपील किया है। श्री हैदर ने कहा कि सुल्तान-ए-हिन्द ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती से किसी एक धर्म की आस्था नहीं जुड़ी है बल्कि पूरे विश्व के कोने-कोने में उनके चाहने वाले सभी धर्म व जाति समुदाय के लोग हैं, लेकिन सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए टीवी एंकर अमरीश देवगन ने जान बूझ कर एक ऐसी हस्ती पर प्रहार किया है जिससे उनके चाहने वालों में आक्रोश हो और उनकी देश को तोड़ने वालों के मध्य उनकी लोकप्रियता बढ़ जाए। उक्त अवसर पर सैयद अब्दुल कादिर अशरफ़, मौलाना सैयद माज़ अशरफ़, मौलाना सैयद हसन कमाल अशरफ़, मौलाना सैयद कित्मीर अशरफ़, डोडो प्रधान मोहम्मद आसिफ़ आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।
प्रसिद्ध सामाजिक संस्था गाजी फाउंडेशन के अध्यक्ष मुराद अली के नेतृत्व में अकबरपुर उप जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर टीवी एंकर अमरीश देवगन की अमर्यादित भाषा पर आपत्ति जताई गई है।
बहरहाल विश्व पटल पर गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल कायम करने के लिए प्रसिद्ध ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती पर आपत्तिजनक व अमर्यादित टिपणी करने वाले टीवी एंकर अमरीश देवगन के खिलाफ कार्यवाही की मांग देश के सभी भागों के साथ जनपद में भी आवाज उठाई गई है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now