“सड़कों से कूड़ों को उठाने के लिए 14 पिकअप व डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने के लिए लगभग तीन दर्जन ट्राई साइकिलों की हुई है खरीदारी”

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: केंद्र व प्रदेश सरकार को अति महत्वकांक्षी योजना ‘स्वच्छ भारत मिशन’ का नगर पालिका परिषद टांडा द्वारा खुल कर माखौल उड़ाया जा रहा है।
जी हाँ, शासन की मंशानुरूप टाण्डा नगर पालिका प्रशासन ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत एक करोड़ से अधिक की कीमतों से कई संसाधनों की खरीदारी किया लेकिन एक माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी उसका प्रयोग नहीं शुरू किया गया है जो नगर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अयोध्या मंडल में ‘ए’ श्रेणी का दर्जा प्राप्त नगर पालिका परिषद टाण्डा में स्वच्छ भारत निशान के अंतर्गत शासन के निर्देश पर सड़कों से कूड़ों को उठाने के लिए 14 पिकअप व डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने के लिए लगभग तीन दर्जन ट्राई साइकिलों की आननफानन में खरीदारी की गई थी लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी उक्त संसाधन नगर पालिका कार्यालय परिसर में बने टीन शेड में खड़े होकर नगर पालिका कार्यालय की शोभा बढ़ा रहे हैं। उक्त वाहनों व ट्राई साइकिलों को अगर नगर क्षेत्र की सफाई में इस्तेमाल शुरू कर दिया जाता तो अवश्य ही नगर क्षेत्र की सफाई व्यवस्था पटरी पर आ जाती लेकिन नगर पालिका प्रशासन की शुभ मुहूर्त की प्रतीक्षा में उक्त संसाधनों को कार्यालय की शोभा बनाए हुए है जिसको चर्चा नगर क्षेत्र में खूब हो रही है।
बहरहाल स्वच्छ भारत मिशन के तहत करोड़ों की लागत से एक माह पूर्व खरीदारी किए गए संसाधनों को नगर पालिका परिसर की शोभा बनाए जाने की जहां क्षेत्र में कड़ी निंदा हो रही है वहीं नगर पालिका प्रशासन स्वच्छ भारत मिशन का खुला माखौल उड़ाते हुए शासन की अति महत्वाकांक्षी योजना पर पलीता भी लगा रहा है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now