घाघरा नदी में नहाने गए किशोर की संदिग्ध हालत में मौत – गोताखोरों में आक्रोश

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर (सूचना न्यूज़ कार्यालय) टाण्डा नगर क्षेत्र निवासी नेहाल अहमद के 14 वर्षीय पुत्र मोहम्मद ताबिश की घाघरा नदी में डूबने से मौत हो गई है। अलीगंज थाना पुलिस के सहयोग से पहुंची गोताखोरों की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद शव को खोजने में सफलता प्राप्त किया लेकिन गोताखोरों की टीम ने प्रशासनिक उपेक्षा पर आक्रोश जताया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ईद पर्व के तीसरे दिन आसोपुर घाट पर पहुंचे पांच किशोरों ने घाघरा नदी में नहाया और नाहा कर जब बाहर निकले तो 14 वर्षीय ताबिश पुत्र नेहाल अहमद निवासी अल्हदादपुर थाना अलीगंज पैर में लगा बालू धोने की नीयत से दोबारा नदी में गया जहां पहले से मौजूद दो युवाओं द्वारा ताबिश को जबरन पुनः नदी में खींच लिया और नदी के पार ले कर जाने लगे जिसके बाद अन्य किशोरों द्वारा आवाज़ लगाई जाए लगी जिससे घबरा कर दोनों युवाओं ने उसे नदी में ही छोड़ दिया जिसके कारण ताबिश नदी में डूब गया।
सूचना पर पहुंची अलीगंज पीआरवी व अलीगंज पुलिस ने नदी के किनारे उमड़ी भीड़ को संभालने का काम किया तथा अलीगंज पुलिस के सहयोग से पहुंचे गोताखोर सुरेंद्र मांझी अभय मांझी की टीम ने अथक प्रयास कर हज़ारा कांटी जाल की मदद से शव को तलाश कर लिया। गोताखोरों ने मांग किया कि जब तक आलाअधिकारी नहीं आ जाते हैं तब तक शव बाहर नहं निकाला जाएगा लेकिन स्थानीय व संभ्रान्त लोगों की अपील पर गोताखोरों ने शव को बाहर निकाला और पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि वर्षों से उन्हें संविदा कर्मी के रूप में भर्ती कराने का मात्र आश्वासन दिया जा रहा है लेकिन किसी गोताखोर को अभी तक कहीं भी एडजेस्ट नहीं किया गया जबकि पुलिस कप्तान के निर्देश पर उनकी टीम जनपद के कोने कोने में नदियों में ऊनी जान हथेली पर लेकर कूदते हैं। अभय मांझी ने कहा कि किसी शव को निकलते समय अगर उनके साथियों के साथ कोई घटना हो जाती है तो प्रशासन हाथ खड़ा कर लेगा लेकिन पुलिस प्रशासन दबाव बना कर हमेशा उन लोगों से काम करवाता है और काम होने के बाद उन्हें भूल जाया जाता है।
अलीगंज पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना से परिजनों सहित मोहल्लाह में कोहराम मच गया है।

Related Posts

जिलाधिकारी का प्रयास लाया रंग – निमंत्रण पर भारी संख्या में घरों से निकले मतदाता – प्रदेश में अव्वल रहा जनपद

भीषण गर्मी के बावजूद मतदाताओं में दिखा भारी जोश – आरोप प्रत्यारोप के बीच सकुशल सम्पन्न हुआ मतदान

FST मजिस्ट्रेट ने मतदान शुरू होने से चंद घंटे पहले चेकिंग के दौरान बरामद किया नगदी

error: Content is protected !!