हलाल का लुकमा ईमान को मजबूत करता है और अल्लाह व उसके रसूल का सच्चा आशिक बनाता है: मौलाना रशीदी

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकर नगर दो दिवसीय दौरे पर आए जमीयतुल उलेमा हिन्द के उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष मौलाना अशहद रशीदी ने टाण्डा नगर क्षेत्र के प्रसिद्ध मदरसा कंजुल उलूम में शुक्रवार को जुमा की नमाज़ अदा कराई। नमाज़ से पूर्व तकरीर करते हुए उन्होंने कई अहम मुद्दों पर जागरूकता पैदा किया।
मौलाना अशहद रशीदी ने कहा कि नाजायज़ ढंग से बहुत कमाई की जा सकती है लेकिन उस कमाई का क्या फायदा जो अपने रब से दूर कर दे। उन्होंने कहा कि हलाल कमाई का लुकमा खाने से अल्लाह व अल्लाह के रसूल खुश होते हैं और ईमान मज़बूत बनता है। हलाल भोजन खाने के कारण आपको सोच अच्छी होती है और यथासम्भव प्रत्येक इंसान की मदद के लिए आप तैयार रहते हैं। श्री रशीदी ने कुरआन का पाठ करते हुए कहा कि जातिपात, धर्म, क्षेत्र वाद से ऊपर उठकर इंसानों की मदद के लिए सदा तैयार रहें। उन्होंने कहा कि ईश्वर के नज़दीक मज़लूम (पीड़ित) की दुआ व बददुआ सीधे पहुंचती है जो ज़ालिम के लिए बड़े नुकसान वाली है इसलिए ज़ालिम मत बनो बल्कि मज़लूमों के मददगार साबित हो।
दो दिवसीय दौरे के अंतिम प्रवचन के दौरान श्री रशीदी ने हराम कार्यों से दूर रहने एवं प्रत्येक दशा में हलाल कमाई से अपने परिवारों का पालन पोषण करने की नसीहत दिया। उक्त मौके पर जमीयतुल उलेमा अम्बेडकर नगर के जिलाध्यक्ष मुफ़्ती महबुबुर्रहमान क़ासमी, मदरसा कंजुल उलूम के प्रबंधक तुफैल अख्तर, हाजी शमसुद्दीन अकबरपुर, मौलाना रेहान हंसवर, मौलाना फासिउज्जमा भूलेपुर, इंकलाब प्रधान सहित भारी संख्या लोग मौजूद रहे।

अन्य खबर

दरगाह किछौछा के वार्षिक उर्स व मेला को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए शनिवार को होगी महत्वपूर्ण बैठक

ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करने वाले को पुलिस ने भेजा जेल

स्वास्थ विभाग के संविदा कर्मियों ने काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन

error: Content is protected !!