सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: लॉक डाउन के दौरान प्रधानमंत्री के आह्वान पर बुनकर नगरी टाण्डा में रात्रि 09 बजे लाइटों को बंद कर दीप, मोमबत्ती आदि जला कर 09 मिनट की दीपावली मनाई गई और इस दौरान लोगों ने आतिशबाजियां भी किया।
कोरोना वायरस (कोविड-19) के विश्व स्तरीय महाजंग पर विजयश्री प्राप्त करने के लिए पूरा देश 12 दिनों से लॉक डाउन किया गया है। लॉक डाउन के दौरान महाजंग में लगी टीमों को उत्साहित करने के लिए गत दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर थाली बजा कर हौसला बढ़ाया गया था।प्रधानमंत्री श्री मोदी ने तीन दिन पूर्व प्रधानमंत्री ने वीडियों जारी कर देश वासियों के सहयोग की सराहना किया था तथा सभी देश वासियों से एक दूसरे को हौसला व हिम्मत देने के लिए 05 अप्रैल रविवार की रात्रि 09 बजे 09 मिनट के लिए अपने घरों की लाइटों को बंद कर दीप, मोमबत्ती, टार्च, मोबाइल की फ्लैश लाइट आदि जलाने का आह्वान किया था। पीएम के आह्वान पर रविवार की रात्रि में पूरे जनपद में लाइटों को बंद कर 09 मिनट तक दीप, मोमबत्ती, टार्च व मोबाइल का फ़्लैश जल कर लोगों ने एक दूसरे का हौसला बढ़ाया। औद्योगिक बुनकर नगरी टाण्डा में भी रविवार की रात्रि 09 बजे घरों की लाइटों को बंद कर 09 मिनट की दीपावली मनाई गई। छतों, छज्जों व मुख्य द्वारों पर ही नहीं बल्कि सड़कों और भी दीप व मोमबत्तियां जलाने के साथ रंगोलियां बनाई गई थी और इस दौरान काफी लोगों ने पटाखों को जला कर भी एक दूसरों का हौसला बढ़ाया। टाण्डा नगर क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर विशेष सजावट की गई थी जो देखने मे कैसे खूबसूरत लग रही थी। छोटी बाज़ार से ज़ुबैर चौराहा जाने वाली सड़क पर देश के नक्शे से रंगोली बनाई गई थी जिसके चारों तरफ दीप जलाए गए थे। आर्यकन्या इण्टर कालेज व डीएवी एकेडमी का मुख्य द्वारा भी सजाया गया था जो रात्रि के अंधेरे में काफी खूबसूरत नजर आ रहा था।

कोरोना पास्टिव की सूची में अम्बेडकरनगर के दो लोगों का नाम आया सामने – पुलिस कमिश्नर के कार्यालय की त्रुटि से मचा हड़कम्प

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now