लखनऊ (रिपोर्ट: आलम खान – एडिटर इन चीफ सूचना न्यूज़ ग्रुप) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश पॉवर कारपोरेशन लिमिटेड ने बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देने का आदेश जारी कर दिया है। घरेलू बिजली उपभोक्ताओं सहित निजी नलकूपों व वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को भी योजना का लाभ दिया जा रहा है। एक माह तक चलने वाली एक मुश्त समाधान योजना का पंजीयन आज से शुरू हो रहा है।
उत्तर प्रदेश पॉवर कारपोरेशन लिमिटेड के प्रबंधक निदेशक पंकज कुमार ने पत्र जारी करते हुए बताया कि विद्युत वितरण निगमों में दिनांक 01 जून से 30 जून तक समस्त विद्युत भार के एल०एम०वी०- 1 (घरेलू) एवं एल०एम०वी०-5 (निजी नलकूप) तथा 5 कि०वा० तक के विद्युत भार के एल०एम०वी०-2 ( वाणिज्यिक) श्रेणी के विद्युत उपभोक्ताओं के बकाये पर लगे विलम्बित भुगतान अधिभार में 100 प्रतिशत छूट की जा रही है इडके लिए “एकमुश्त समाधान योजना लागू की गयी है। पत्र में बताया गया कि एक लाख से अधिक बकायेगारों को अधिकतम 06 किस्तों में भुगतान करने की भी सुविधा दी गई है।
उक्त योजना को बिजली विभाग ने अधिक से अधिक राजस्व प्राप्त करने एवं उपभोक्ताओं को सुविधा देने के उद्देश्य से एक मुश्त समाधान योजना शुरू की गई है जो 01 जून से 30 जून के बीच ही रहेगी और बकाया अधिभार (ब्याज) में शत प्रतिशत की छूट मिलेगी।