WhatsApp Icon

पुलिस सुरक्षा के बीच बुजुर्ग अब्दुल क़ादिर सुपुर्दे ख़ाक – शोक संवेदना का सिलसिला जारी

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर: मॉब लिंचिंग के शिकार हुए 84 वर्षीय पुन्थर स्थित आयशा मस्जिद के मोअज्जिन अब्दुल कादिर को कई थानों की पुलिस सुरक्षा व एसडीएम व सीओ की मौजूदगी में सुपुर्दे ख़ाक (दफन) कर दिया गया। ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लेमीन द्वारा जहां उक्त घटना का खुलेआम विरोध दर्ज कराया गया वहीं समाजवादी पार्टी व कांग्रेस ने भी कड़े शब्दों में निंदा किया है।
मॉब लिंचिंग के आरोपियों की गिरफ़्तारी व धारा बढ़ौतरी होने के बाद अब्दुल कादिर को दोपहर दो बजे पुन्थर कब्रिस्तान में सुपुर्दे ख़ाक किया गया। टाण्डा उपजिलाधिकारी अभिषेक पाठक, सीओ संतोष कुमार सहित टाण्डा कोतवाली निरीक्षक संजय कुमार पाण्डेय, अलीगंज थनाध्यक्ष यशवंत यादव, हंसवर थानाध्यक्ष प्रदीप सिंह मय पुलिस सुरक्षा के मौजूद रहे। उक्त अवसर पर एआईएमआईएम के प्रदेश सचिव इरफान पठान व जिलाध्यक्ष मुराद अली अपनी टीम के साथ मौजूद रहे।

जमीयतुल उलेमा हिन्द के जिला सचिव मुफ़्ती महबुबुर्रहमान प्रभारी जिलाध्यक्ष मौलाना अदील के साथ पहुंच कर नमाज़ जनाजा में शामिल हुए और परिजनों को सांत्वना देते हुए स्थानीय लोग9न से अपील किया कि उक्त प्रकरण पर होश से काम लें और किसी तरह की उत्तेजना से परहेज़ करें। श्री महबुबुर्रहमान ने स्थानीय प्रशासन से आरोपियों पर कठोर कार्यवाही की मांग करते हुए परिजनों को आश्वासन दिया कि जमीयतुल उलेमा की टीम आपके साथ कदम से कदम मिला कर खड़ी है।


ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लेमीन के प्रदेश अध्यक्ष हाजी शौकत अली ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर 50 हज़ार रुपये (चेक के माध्यम से) की आर्थिक मदद किया तथा पीड़ित परिवार को हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिलाया। श्री शौकत ने कहा कि सपा के राज्य में कानून व्यवस्था खराब थी जो भाजपा में और अधिक खराब हो गई है। उन्होंने आरोपियों पर एनएसए लगाने की मांग किया है। शासन ने पांच लाख रुपये देने का आश्वासन दिया है जो काफी कम है। उन्होंने 50 लाख रुपये मुआवजे की मांग किया है। पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद श्री शौकत छज्जापुर स्थित सेंट्रल कार्यालय पर भी पहुंचे। उक्त मौके पर इरफान पठान, मुराद अली, नबी अहमद, सरफ़राज़ खान आदि मौजूद रहे।
समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष राम सकल यादव व जिला महासचिव मुजीब अहमद सोनू ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर दुःख प्रकट किया और शासन से उचित मुआवजा व प्रशासन से आरोपियों पर कठोर कार्यवाही की मांग करते हुए कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पूरे घटना क्रम की विस्तृत लिखित रिपोर्ट भेजी जा रही है और सपा द्वारा शीघ्र पीड़ित परिवार की आर्थिक सहायता की जाएगी।
कांग्रेस पार्टी ने भी घटना की निंदा किया है। कांग्रेस के प्रदेशीय अल्पसंख्यक विभाग द्वारा प्रतिनिधि मंडल गठित कर पीड़ित परिवारों से मिलने भेजा गया था। पीड़ित परिवार से मिले प्रतिनिधि मंडल ने कांग्रेस विधायक सुहैल अंसारी व उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शनवाज़ आलम से मोबाइल पर वार्ता कराई तो उन्होंने वार्ता करते हुए हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया। उक्त अवसर पर कांग्रेस अल्पसंख्यक नेता रेहान ज़ैदी, जियाउद्दीन अंसारी, इकबाल सिकंदर आदि मौजूद रहे।

अन्य खबर

मुम्बई के ऐतिहासिक जुलूसे मोहम्मदी में उमड़ा जन सैलाब – चन्द्रशेखर ने किया बड़ा एलान

टांडा में जुलूसे मोहम्मदी को सकुशल सम्पन्न कराने वाले अधिकारियों को किया गया सम्मानित

जलालपुर के लाल अमर शहीद वीरेंद्र कुमार पांडेय को दी गई श्रधांजलि

error: Content is protected !!