आर्य समाज के 130वें वार्षिकोत्सव को यादगार बनाने की तैयारियां पूरी – जानिए कार्यक्रम

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान एडिटर) सरयू तट किनारे स्थित प्राचीन ऐतिहासिक औद्योगिक नगरी टाण्डा में संचालित डीएवी एकेडमी के प्रांगण में मंगलवार से आर्य समाज का चार दिवसीय भव्य वार्षिकोत्सव शुरू होने जा रहा है जिसकी तैयारियां पूर्ण हो चुकी है।
आर्य समाज टाण्डा के प्रधान आंनद कुमार आर्य की निगरानी में सम्पन्न होने वाले चार दिवसीय वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का शुभरम्भ 09 नवम्बर मंगलवार प्रातः 7:30 बजे वैदिक यज्ञ से होगा। विभिन्न कार्यक्रमों के दौरान प्रातः 10:15 बजे ध्वजारोहण स्वामी प्रणवानंद सरस्वती के करकमलों द्वारा होगा और उसके बाद मिश्रीलाल आर्यकन्या इंटर कालेज की छात्राओं द्वारा ध्वजगीत प्रस्तुत किया जाएगा। मंगलवार को ही दोपहर 01 बजे नगर क्षेत्र में शोभा यात्रा निकाली जाएगी और शाम 6 बजे से “भारत विश्व गुरु की ओर – आर्य समाज की भूमिका” पर सार्वदेशिक सभा के अध्यक्ष स्वामी आर्यवेश की अध्यक्षता में सम्पन्न होगा।
10 नवम्बर दिन बुधवार को विभिन्न कार्यक्रमों के साथ नारी सशक्तिकरण सम्मेलन राजस्थान की श्रीमती अनीता कोठारी की अध्यक्षता में होगा जिसमें मुख्य अतिथि कोलकत्ता की श्रीमती रेखा मिश्रा व मुख्य वक्ता आचार्य डॉक्टर प्रियवंदा वेद भारतीय होंगे जबकि कार्यक्रम के संयोजक की ज़िम्मेदारी मिश्रीलाल आर्यकन्या इंटर कालेज को प्रधानाचार्य श्रीमती प्रशिशा मिश्रा के कंधों पर होगी।
वार्षिकोत्सव के तीसरे दिन अर्थात 11 नवम्बर गुरुवार को विभिन। कार्यक्रमों के साथ दिन में 02 बजे शंका समाधान कार्यक्रम का आयोजन डॉक्टर ज्वलन्त कुमार शास्त्री की अध्यक्षता में होगी जिसका वैदिक समाधान आचार्य वेदप्रकाश श्रोत्रिय करेंगे। गुरुवार को ही शाम 06 बजे आचार्य वेद प्रकाश श्रोत्रिय की अध्यक्षता में वेद सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।
आर्य समाज के 130वें वार्षिकोत्सव के अंतिम दिन शुक्रवार को 11 बजे दिन में पंडित दीनानाथ शास्त्री की अध्यक्षता में आर्य युवा सम्मेलन का आयोजन होगा और 01 बजे से समापन समारोह व धन्यवाद ज्ञापन शांति पाठ के साथ होगा।
आर्य समाज टाण्डा के प्रबंधक आनन्द कुमार आर्य (बाबू जी) की निगरानी में सम्पन्न होने वाले 130वें वार्षिकोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों में उप प्रधान वीरेंद्र कुमार आर्य, मंत्री योगेश कुमार आर्य आदि प्रयासरत हैं।

अन्य खबर

आबादी भूमि पर कब्जा करने को लेकर दो पक्षों में जमकर चला लाठी डंडा

दरगाह किछौछा के वार्षिक उर्स व मेला को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए शनिवार को होगी महत्वपूर्ण बैठक

ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करने वाले को पुलिस ने भेजा जेल

error: Content is protected !!