रिपोर्ट: अखिलेश सैनी बलिया

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

बलिया: प्रदेश सरकार के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने शनिवार को नगरा की जनता को बड़ी सौगात दी। लगभग ढाई दशक बाद नगर पंचायत नगरा के कार्यालय का उद्घाटन कर जनता को महानगर सरीखी सुविधाएं मुहैया कराने की घोषणा की। केंद्र की नरेंद्र मोदी व सूबे की योगी आदित्य नाथ सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा करते हुए विश्वास दिलाया कि तमाम योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचा कर ही दम लूंगा।
शनिवार को नवसृजित नगर पंचायत नगरा के कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद जनता इंटर कालेज के प्रांगण में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि आजादी के बाद देश की सत्ता पर काबिज सरकारों ने आजादी के मायने को ही बदल दिया। आज भारत के प्रधानमंत्री अखंड भारत की संकल्पना को पूरा कर रहे हैं तो कुछ पार्टियों के नेताओं को अच्छा नहीं लग रहा है। ऐसे नेताओं को देश के नियमों व बाबा साहेब आंबेडकर के संविधान से कोई लेना देना नहीं है। ऐसे नेता देश को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं, इन्हें अपनी दुकान बंद होने की चिता सताने लगी है। इस देश की राष्ट्र प्रिय जनता इन नेताओं के मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगी।
काबीना मंत्री अनिल ने कहा कि विगत 25 वर्षों से नगरा को नगर पंचायत बनाने की मांग यहां के लोगों द्वारा की जा रही थी। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश सरकार ने बहुप्रतीक्षित नगर पंचायत की मांग को पूरा कर यहां की जनता को बेशकीमती तोहफा दिया है। नव गठित नगरा नगर पंचायत के विकास हेतु अलग से बजट की व्यवस्था की जाएगी। यहां की जनता को महानगर सरीखी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। कहा कि गरीबों के लिए सरकारी खजाने में धन की कोई कमी नहीं है। सभी को प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना से लाभान्वित किया जाएगा। इसके लिए कार्य योजना बनाई जा रही है। पहली अप्रैल से नगर पंचायत कार्य करना शुरु कर देगी। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि टीम बना कर घर घर जाकर समस्याओं को नोट करें जिससे उनका समाधान कराया जा सके। तहसील स्तरीय अधिकारियों से नगर पंचायत में मंडी स्थापित करने के लिए जमीन तलाशने को कहा।
विधायक धनंजय कन्नौजिया ने स्वागत भाषण के पश्चात बिल्थरारोड विधान सभा क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों की चर्चा की। जनता इंटर कालेज के प्रधानाचार्य उमेशचंद पांडेय ने खेल मैदान को स्टेडियम बनाने की मांग उठाई जिस पर प्रभारी मंत्री ने इसका प्रस्ताव शासन को भेजने का भरोसा दिया। कार्यालय उद्घाटन के लिए पहुंचने पर सर्व प्रथम अधिशासी अधिकारी संजय कुमार राव व प्रधान लिपिक अताउल्लाह ने मंत्री का स्वागत किया। इस मौके पर पूर्व विधायक भगवान पाठक, आलोक शुक्ल, महंत कौशलेंद्र गिरि, भरत भैया, अच्छेलाल, जयप्रकाश, अरविद नारायण, विक्की सिंह आदि मौजूद थे। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू व संचालन विपिन मिश्र ने किया।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now