सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: भारी मात्रा में लहन नष्ट करता कराते हुए सैकड़ों लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद कर दर्जनों लोगों को जहां पुलिस विभाग द्वारा जेल भेजा जा रहा है वहीं ज़हरीली ताड़ी पीने से अलग अलग क्षेत्रों में हुई दो युवकों की मौत ने आबकारी व पुलिस विभाग पर कई सवालिया निशान भी उठाना शुरू कर दिया है।
अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के टाण्डा मार्ग पर स्थित अरिया बाजार में आज शाम ज़हरीली ताड़ी पीने से 40 वर्षीय मुन्ना नट की मौत हो गई जबकि चन्द दिनों पहले ही मालीपुर थाना क्षेत्र के खजुरी बाजार में भी ताड़ी पीने के बाद ही एक युवक की मौत हुई थी। आबकारी विभाग व पुलिस की मिली भगत से जनपद के कई क्षेत्रों में ज़हरीली ताड़ी का खेल खुलेआम जारी है। अरिया बाजार में बने ताड़ी के अड्डे पर शनिवार की देर शाम पड़ोस के मुन्ना नट ताड़ी पीकर गिर पड़ा। मुन्ना नट की मौत को डेल्हा ताड़ी विक्रेता शव को दुकान के बाहर निकाल कर फरार हो गया जिसके बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई।
गत दिनों पुलिस कप्तान के निर्देश पर पूरे जनपद में अवैध शराब के खिलाफ जमकर अभियान चलाया गया था जिसमें आबकारी विभाग कद साथ मिलकर विभिन्न थानों की पुलिस ने सैकड़ों टन लहन को नष्ट करने का दावा करने के साथ साथ हज़ारों लीटर अवैध कच्ची शराब भी बरामद किया था तथा दर्जनों लोगों को उक्त आरोप में जेल की सलाखों के पीछे भी भेजा गया था लेकिन पूरे जनपद में ताड़ी के एक भी दुकानदार को जिले की पुलिस गिरफ्तार तो दूर चिन्हित तक नहीं कर सकी थी हालांकि शराब के सेवन से किसी की भी मौत का मामला प्रकाश में नहीं आया है जबकि ताड़ी पीने के मामले में दो युवकों की मौत सभी के सामने है।
बहरहाल ज़हरीली ताड़ी के धन्धे को आबकारी विभाग ही नहीं पुलिस विभाग भी शरण देता नज़र आ रहा है जिसके कारण एक-एक कार युवाओं के मरने का समाचार प्रकाश में आता रहता है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now