सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

सांसद रितेश पाण्डेय की अध्यक्षता में शानिवार को जिला विकास समन्वय निगरानी समिति की बैठक जिला कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई जिसमें जनपद में संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की गई।
कलेक्ट्रेट सभागार में जिला विकास समन्वय निगरानी समिति की बैठक में डूडा अधिकारी ने बताया कि 2019-20 में 2473 आवासों का लक्ष्य था जिसके तहत प्राप्त आवेदन 2407 आवासों का शतप्रतिशत लाभ दिया गया है जबकि प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में 12161 आवासों का लक्ष्य प्राप्त था जिसके तहत 11451 आवासों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। बैठक की अध्यक्षता कर रहे सांसद रितेश पाण्डेय ने डूडा अधिकारियों को निर्देशित किया कि अभी काफी लोगों का नाम प्रधानमंत्री आवास योजना में शामिल नहीं हो सका है इसलिए इस योजना के तहत सर्वे करा कर पात्र व्यक्तियों का नाम सूची में डाल कर तत्काल पत्र व्यक्तियों को लाभान्वित किया जाए। श्री पाण्डेय ने कहा कि कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना तहत केदारनागर से इल्तिफ़ातगंज मार्ग की मरम्मत कराने का निर्देश दिया तथा साथ ही साथ लोकनिर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता को निर्देशित किया कि जिन सड़कों की मरम्मत या निर्माण कराया गया है उनपर शिलापट लगवाने का काम शीघ्र पूरा करें।

जलनिगम के अधिशाषी अभियंता ने बताया कि राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल योजना के तहत जनपद में 06 योजनायर्न निर्माणाधीन है जिसमें एक योजना पूर्ण हो चुकी है तथा जिले में कुल 647 हैण्डपम्पों का लक्ष्य प्राप्त था जिसमें सभी हैण्डपम्प संचालित हो रहे हैं।आलापुर विधायक अनीता कमल व अकबरपुर नगर पालिका अध्यक्ष सरिता गुप्ता ने संयुक्त रूप से कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के लाभार्थियों का गलत बिजली बिल आया है जिसका कैम्प लगा कर निस्तारण कराया जाना चाहिए तथा नई लाइनों व जर्जर तारों को अविलम्भ सही कराया जाए।

बैठक में जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी अनूप कुमार श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी वीरेंद्र सिंह, पीडी प्रदीप पाण्डेय, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार, टाण्डा नगर पालिका अध्यक्ष रेहाना अंसारी, समस्त ब्लाक प्रमुख आदि मौजूद रहे।