सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: नासिक महाराष्ट्र से अपने गाँव लौट रहे प्रवासी मजदूरों से भरा ट्रक अमेठी जिला के मुसाफिर खाना क्षेत्र के निकट रात्रि लगभग 3 बजे अचानक पलट गया जिसमें दर्जनों लोग घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रक ड्राइवर को नींद आ जाने से ट्रक संख्या MH-15-FV-4772 अनियंत्रित होकर पलट गया जिसमें सवार जनपद अम्बेडकर नगर के ग्राम रसूलपुर मुबारकपुर, चिंतौरा, मुबारकपुर, इल्तिफ़ात गंज, शाह गंज , सोनभद्र के मज़दूरो को काफी चोटें आ गयी है। जिनका अमेठी व जिला सुलतान पुर के जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है। सभी मज़दूर बाल बाल बचे हालांकि काफी मज़दूरों को गंभीर चोटें आई है। घटना की सूचना जैसे ही रसूलपुर गाँव मे पहुंची तो पूरे गाँव मे हाहाकार मच गया चूंकि सबसे ज़्यादा मज़दूर उस ट्रक में रसूलपुर मुबारकपुर के ही थे। घटना की खबर पाते ही गाँव के प्रधान पति इरफान अहमद अपने सहयोगियों के साथ व पूर्व प्रधान महेंद्र पाल व आज़ाद हिन्द मेमोरियल ट्रस्ट के पदाधिकारी मेराज अहमद, इश्तियाक अहमद व दिलदार अहमद बीडीसी प्रतिनिधि मौके पर पहुंच कर चोटहिल मज़दूरों की सेवा में लगे हुए हैं।
आज़ाद हिन्द मेमोरियल ट्रस्ट के पदाधिकारी मेराज अहमद ने बताया कि रसूलपुर मुबारकपुर के 24 मज़दूर ट्रक में सवार थे जिसमें एक दर्जन मज़दूरों को ज्यादा चोटें आई है जिन्हें अमेठी अस्पताल में एडमिट किया गया है,वहीं मुबारकपुर के 2, चिंतौरा के 2, इल्तिफ़ात गंज के 1, सोनभद्र के 2 व शाहगंज के 9 मज़दूरों को चोटें आई है। रसूलपुर मुबारकपुर के एक मज़दूर का हाथ व मुबारकपुर के एक मज़दूर का पैर टूट गया है जिन्हें सुलतानपुर जिला चिकित्सालय रिफर कर दिया गया है। स्थानीय अमेठी थाना पुलिस ने प्रवासी मज़दूरों की काफी मदद किया उन्ही के सहयोग से मज़दूरों को काफी सहयोग मिला है।मज़दूरों को घर लाने के लिए प्रशासन ने एक रोड वेज़ बस व टाण्डा से एक प्राइवेट बस की व्यवस्था ग्रामीणों ने की है।
मज़दूरों को बस लेकर लाने गए ग्राम प्रधान पति व उनके साथियों ने बताया कि नई जगह होने के कारण काफी दिक्कतें पेश आ रही है, अमेठी प्रशासन वाहन पास बनवाने की बात कर रहा है जिसके कारण उन लोगों को काफी मुश्किल हो रही है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now