सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: शासन के निर्देश पर कम्युनिटी किचन की शुरुआत होने से सामाजिक संस्थाओं व कार्यकर्ताओं ने थोड़ी राहत की सांस लिया है लेकिन दरगाह किछौछा में बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है।

आपको बताते चलेंकि अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त दरगाह किछौछा शरीफ में लॉक डाउन की वजह से फंसे हुए लगभग 8 से 10 हज़ार ज़ायरीनों के सामने भूख का संकट उत्पन्न हो गया था, मगर स्थानीय लोगों ने इस कठिन समय में मानवता का परिचय देते हुए आल इंडिया बज़्मे अशरफ, मख़दूम अशरफ इन्तेज़ामिया कमेटी, पयामे हक़ कमेटी, डॉक्टर एस.एम.अली मेमोरियल एजुकेशनल एंड वेलफेयर ट्रस्ट, जनाब हाजी असलम साहब व एआईएमआईएम की टीम के लोगों ने अपनी नुमाइंदगी में लगभग 5 हज़ार लोगो का खाना बना कर प्रतिदिन डोर टू डोर ज़ोन बाँट कर पिछले 23 मार्च से ही फ्री फ़ूड डिस्ट्रिब्यूट किया जा रहा था लेकिन 14 अप्रैल को एक समाचार पत्र में छपी रिपोर्ट के मुताबिक़ ज़िला प्रशासन ने निकाय कम्युनिटी किचन के माध्यम से गुणवत्ता पूर्ण भोजन वितरित कराने का निर्णय लेते हुए भूखों को डोर टू डोर भोजन पहुंचाने का आदेश जारी किया है जिसका किछौछा दरगाह में सामाजिक कार्य कर रही संस्थाओं व कार्यकर्ताओं में स्वागत करते हुए मंगलवार की देर रात्रि में बैठक कर सर्वसहमति से निर्णय लिया कि जब जिलाधिकारी के निर्देश पर नगर पंचायत सभी भूखों का पेट भरेगी तो बुधवार से सामाजिक संस्थाएं भोजन वितरण कार्य बंद किया जा रहा है। बैठक में सभी ने एक सुर में कहा कि देर से ही सही मगर प्रशासन के इस निर्णय से स्थानीय खाना वितरण करने वाली तंजीमों को बड़ी राहत मिली है। ज़िला प्रशासन के इस आदेश स्थानीय कमेटियों ने स्वागत किया है और प्रशासन से आशा की है बंदी काल के समापन तक दरगाह में फंसे हुए श्रद्धालुओं के लिए फ्री फूड डिस्ट्रीब्यूशन ब्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहेगी।
आपको बताते चलेंकि नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा के अधिशाषी अधिकारी राजमणि वर्मा ने दावा किया कि नगर पंचायत परिक्षेत्र में कोई भी भूखा नहीं सोने पायेगा। श्री वर्मा ने बताया कि प्रातः 11 बजे से दोपहर 2 बजे एवं शाम 6 बजे से रात्रि 9 बजे के बीच नगर पंचायत में कोई भी व्यक्ति 9452077528 या 8354942787 नंबर पर फ़ोन करके खाना प्राप्त कर सकता है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now