ठण्ड के कहर से नहीं बच सका कलेक्ट्रेट कर्मी-मौत से हड़कम्प

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

प्रदेश सहित जनपद में भी लगातार जारी शीतलहर व भीषण ठण्ड का प्रकोप इतना बढ़ गया है कि अब लोगों के लिए जान लेवा साबित होने लगी है। भीषण ठण्ड की चपेट में आने से कलेक्ट्रेट में कार्यरत 40 वर्षीय चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की मौत का समाचार प्राप्त हुआ है।

गत कई दिनों से जारी ज़बरदस्त शीतलहर व भीषण ठण्ड से लोगों को बचाने के लिए जिला व तहसील प्रशासन लगातार काफी प्रयास करता नज़र आ रहा है। एक तरफ जहां जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र व अपर जिलाधिकारी अमरनाथ राय द्वारा सड़कों पर घूम-घूम कर गरीबों में कंवल वितरित किया जा रहा है वहीं टाण्डा उप जिलाधिकारी महेंद्र पल सिंह व तहसीलदार आशीष ओझा गाँव-गाँव जा कर गरीबों को चिन्हित करते हुए उन्हें कम्बल देते हुए ठण्ड से बचने का उपाय बताते नज़र आ रहे हैं लेकिन कई दिनों से जारी ठण्ड अब लोगों की जान की दुश्मन बन चुकी है। कलेक्ट्रेट के प्रथम तल पर स्थित पंचस्थानी कार्यालय में चतुर्थ श्रेणी पद पर तैनात 40 वर्षीय आंनद कुमार शर्मा की आज तड़के लखनऊ में उस समय मृत्यु हो गई जब परिजन उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराने का प्रयास कर रहे थे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के डाड़ी महमूदपुर निवासी 40 वर्षीय आनन्द कुमार शर्मा जिला निर्वाचन कार्यालय (पंचस्थानी) में चतुर्थ श्रेणी 2014 (चपरासी) पद पर कार्यरत था तथा तीन दिन पूर्व टाण्डा के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती अपने एक रिश्तेदार को देर रात्रि में बाइक से खाना पहुंचाने गया था जिसके बाद उसे ठण्ड लग गई थी। जानकारी के अनुसार दो-तीन दिनों के इलाज से जब लाभ नहीं मिला तो लखनऊ मेडिकल कालेज ले कर जाया गया जहां आज तड़के ही मेडिकल कालेज में भर्ती होने से पूर्व ही उसकी मृत्यु हो गई। आंनद शर्मा की मृत्यु का समाचार मिलते ही जहां परिजनों में कोहराम मच गया वहीं जिला निर्वाचन कार्यालय व कलेक्ट्रेट स्टॉफ भी सन्न रह गया।

पँचस्थानी कार्यालत में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की मृत्यु की पुष्टि करते हुए सूचना विभाग के अधीकृत ग्रुप पर डॉक्टर महेश चंद्र द्विवेदी ने लिखा कि “आज हमारे स्टाफ श्री आनंद कुमार शर्मा चतुर्थ श्रेणी निर्वाचन कार्यालय,का ठंडक लगने से प्रातःकाल में देहावसान हो गया। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें एवं परिवार को दुःख सहने की क्षमता प्रदान करें।”


बहरहाल लगातार जारी शीतलहर व भीषण ठण्ड का प्रकोप जारी है तथा शासन के निर्देश पर प्रशासन लगातार लोगों को ठंड से बचाने का अथक प्रयास भी करता नजर आ रहा है लेकिन थोड़ी से लापरवाही के कारण ठण्ड लोगों को अपना शिकार बनाने में नहीं चूक रही है जिसके कारण ही कलेक्ट्रेट में तैनात चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की आज मौत हो गई है। इसी ठण्ड के बीच पुलिस प्रशासन की सक्रियता भी काबिले तारीफ है। घने कोहरे के बावजूद पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी, एडिशनल एसपी अवनीश मिश्र सहित टाण्डा सीओ अमर बहादुर, कोतवाली निरीक्षक संजय कुमार पांडेय व अलीगंज थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रामचन्द्र सरोज आदि को लगातार क्षेत्र का पदमार्च करते देखा जा रहा है।

Related Posts

बकरीद पर्व को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई सेंट्रेल पीस कमेटी की बैठक

ठेकेदार द्वारा वर्षों पुराने हरे पेड़ को उखाड़ फेंकने से समाजसेवियों में आक्रोश

टांडा तहसील सभागार में सम्पन्न हुई पीस कमेटी की बैठक

error: Content is protected !!