सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: ‘सावधानी हटी दुर्घटना घटी’ यह स्लोगन लिखा हम बहुत स्थानों पर देखते हैं लेकिन वही लेख आज चरितार्थ होता नज़र आ रहा है। अब तक अम्बेडकर नगर जनपद ने वैश्विक कोरोना महामारी में सुरक्षित रह कर ग्रीन जोन की श्रेणी में अपना स्थान स्थापित कर लिया था। लेकिन अत्यन्त दुःख और चिंता की बात है कि आज हम ग्रीन जोन के स्थान को बचा नहीं पाए।
उपरोक्त बयान भाजपा जिला अध्यक्ष कपिल देव वर्मा ने जनपद के राम नगर विकास खण्ड के दो लोगों के कोरोना घनात्मक होने की पुष्टि के बाद भाजपा जिला मीडिया प्रभारी बाल्मीकि उपाध्याय के माध्यम से जारी प्रेस नोट में दिया है।
जिला अध्यक्ष श्री वर्मा ने कहा है कि कहीं ना कहीं महामारी से जंग में जनपद के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा बरती गई शिथिलता और लापरवाही से हमारा जनपद कोरोना की चपेट में आने से बच नहीं पाया। विगत दिनों लापरवाही बरते जाने सम्बंधी जानकारी प्राप्त होने के बाद मेरे द्वारा बयान जारी कर प्रशासनिक और स्वास्थ्य अधिकारियों से गैर जिममेदाराना रवैया छोड़, जिम्मेदारी और तत्परता के साथ कार्य करने का निवेदन किया गया था।
लेकिन कोरोना महामारी की रोक थाम में लगे जिम्मेदार अधिकारियों ने मेरे निवेदन और सुझाव पर गंभीरता नहीं दिखाई जिसके परिणाम स्वरूप आज जनपद में बीमारी की उपस्थिति की पुष्टि हो गई। जनपद वासियों के स्वास्थ्य के प्रति स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कुछ कर्मचारियों द्वारा बरती गई थोड़ी सी असावधानी ने जनपद वासियों की सारे किए कराए पर पानी फेर दिया। जिसका गंभीर परिणाम आने वाले दिनों में जनपद के लोगों को भुगतना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग भी सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुसार लाक डाउन का पालन कराने में तत्परता दिखाते हुए जिम्मेदारी से अपने काम को अंजाम दे लापरवाही का कोई स्थान नहीं है। श्री वर्मा ने कहा कि अब भी समय है। प्राशसनिक,पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी गम्भीरता पूर्वक कार्य करते हुए बाहर से आने वाले हर व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच और उनके एकांतवास के देख रख की समुचित व्यवस्था करें। नहीं तो आने वाले समय में बहुत ही गम्भीर परिणाम जनपद की जनता को भुगतना पड़ सकता है। जनता के स्वास्थ्य और सुरक्षा के साथ किसी भी प्रकार की लापरवाही और शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए सुखद अनुभव नहीं होगा।