खाद्य गड्ढा व बाग के अंदर से बिना स्वीकृत व अनुमति के बिछाया खड़ंजा

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

जलालपुर तहसील परिक्षेत्र के ग्राम सभा ग्यासपुर के लालपुर उत्तर में स्थित बाग के मालिक सत्य प्रकाश वर्मा पुत्र स्व.राम दुलार ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी के समक्ष गोहार लगाते हुए बताया कि गाटा संख्या 76 पर उसकी बाग स्थित है तथा उससे लगे हुए गाटा सांख्य 61 पर खाद्य गड्ढा है। विपक्षी आदित्य, गुलाब, विशाल, राम सुरेश, मायाराम आदि जबरन उक्त खाद्य गड्ढा को पाट कर तथा उसकी बाग के अंदर से गोलबंद होकर खड़ंजा लगा लिया है तथा विरोध करने पर आमादा फौजदारी हो रहे हैं। आरोप है कि स्थानीय तहसील प्रशासन द्वारा पैमाइश के उपरांत निशान देही कर दी गई थी उसके बाद भी जबरन बिना मानचित्र स्वीकृत या बिना किसी की अनुमति के ही बाग के अंदर से रास्ता निकाला गया जबकि उक्त स्थान से कभी कोई रास्ता नहीं था और ग्रामीणों के आने जाने के लिए अन्य कई प्रयाप्त रास्ते मौजूद हैं। ग्राम प्रधान सत्य प्रकाश वर्मा ने बताया कि उक्त स्थान से निकले रास्ते की उसे जानकारी ही नहीं है और ना ही ग्राम समाज द्वारा निर्मित कराया गया है और ना ही उक्त मार्ग के लिए कोई धन स्वीकृत है। कोतवाली निरीक्षक ने सूचना न्यूज़ टीम को बताया कि 05 दिसम्बर को बाग में खड़ंजा बिछाने की शिकायत प्राप्त हुई थी जिसकी जांच के उपरांत 07 दिसम्बर को एक पक्ष के भरत लाल व विशाल तथा दूसरे पक्ष के सत्य प्रकाश के खिलाफ 151 की कार्यवाही की है थी जबकि लगभग डेढ़ दर्जन लोगों के खिलाफ 117/116 के तहत पाबंद किया गया है तथा उक्त मामले में उच्च राजस्व अधिकारियों के आदेश का पालन कराया जाएगा।
जलालपुर तहसीलदार से आज जब वार्ता हुई तो उन्होंने कहा कि वो हाईकोर्ट में हैं जबकि उप जिलाधिकारी से दो अलग-अलग नंबरों से वार्ता करने का प्रयास किया गया मगर फ़ोन नहीं उठ सका जिससे उक्त प्रकरण की मौजूदा स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी।
बहरहाल बाग मालिक की बिना अनुमति के जबरन बनाए गए खड़ंजे को निकलवाने के लिए जहाँ सत्य प्रकाश हलकान है वहीं एक माह से अधिक समय बीत जाने के बाद तहसील प्रशासन मूकदर्शक की श्रेणी में खड़ा नजर आ रहा है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now