सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: कोविड 19 जैसी गंभीर महामारी से निपटने के लिए टाण्डा नगर क्षेत्र में कार्यरत गिरिजा शिक्षा समिति ने बड़ा एलान करते हुए अपने सभी विद्यालयों के भवनों व वहानों को देशहित व जनहित में शासन को समर्पित करने स्वीकृत पत्र जिलाधिकारी सहित प्रमुख्य सचिव, सीएमओ, बीएसए व स्थानीय प्रशासन को भेज दिया है।
कोविड 19 के संक्रमण से लोगों को राहत देने के उद्देश्य से जहां कनक हास्पिटल के संचालक डॉक्टर आलोक पाण्डेय ने अपने स्टॉफ सहित अपने चिकित्सालय को आपातकाल के दौरान सरकार के हवाले करने की सहमति प्रदान किया है वहीं बुनकर नगरी टाण्डा में गिरिजा शिक्षा समिति द्वारा संचालित एसबी पब्लिक स्कूल की बिल्डिंग सहित समिति द्वारा संचालित समस्त विद्यालयों के भवनों को कोविड 19 की महामारी से निपटने के लिए किसी भी समय प्रशासन ले सकता है।
जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र को भेजे गए स्वीकृत पत्र में गिरिजा शिक्षा समिति ने दावा किया है कि मात्र पांच घण्टा पूर्व सूचना मिलने पर ही समिति के सभी विद्यालय भवनों को खाली कर दिया जायेगा। आपको बताते चलेंकि सरयू तट किनारे स्थित औद्योगिक बुनकर नगरी टाण्डा में गिरिजा शिक्षा समिति द्वारा कई दशकों से शिक्षा के क्षेत्र में काफी सराहनीय कार्य किया जा रहा है। कोविड 19 अर्थात कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए प्रशासन व स्वास्थ विभाग के काफी परेशान नज़र आ रहा है। प्रशासनिक उलझनों को समझते हुए देशहित व जनहित में गिरिजा शिक्षा समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र सिंह श्रीवास्तव, समिति द्वारा संचालित एसबी पब्लिक इंग्लिस मीडियम स्कूल श्रीवास्तव, अंकित श्रीवास्तव प्रबंधक प्रियम खरे व प्रधानचार्य विजय बहादुर ने संयुक्त रूप से जिलाधिकारी को पत्र भेज कर बताया कि नगर के मध्य में एसबी पब्लिक स्कूल स्थित है जिसकी बिल्डिंग समस्त मानकों से परिपूर्ण एवं उपयोगी इंफ्रास्ट्रेक्चर युक्त है और इस बिल्डिंग का उपयोग कोविड 19 महामारी से निपटने के लिए किया जा सकता है।
बहरहाल जनपद का पहला विद्यालय तन्त्र गिरिजा शिक्षा समिति ने देश व जनहित में बड़ा ऐलान कर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का हौसला बढ़ाया है हालांकि कनक हास्पिटल के संचालक ने एक दिन पूर्व ही अपने स्टॉफ सहित पूरी बिल्डिंग को आपातकाल में देने का ऐलान किया था।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now