WhatsApp Icon

टाण्डा में कुर्बानी के मलबों को निस्तारण कराने में उबैदुर्रहमान के सहयोग की हो रही है सराहना

Sharing Is Caring:

उबैदुर्रहमान अंसारी के सहयोग की टाण्डा एसडीएम व सीओ ने किया प्रशंसा

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: टाण्डा नगर पालिका परिक्षेत्र में बकरीद पर्व के दौरान कुर्बानी के जानवरों से निकलने वाले अपशिष्ट (मलबों) को दफन कराने में उबैदुर्रहमान अंसारी के सहयोग को नज़र अंदाज़ नहीं किया जा सकता है। श्री उबैदुर्रहमान के सहयोग की प्रशासन सहित स्थानीय लोग भी सराहना कर रहे हैं।


बताते चलेंकि टाण्डा नगर क्षेत्र में कुर्बानी के मलबों को सिकंदराबाद कांशीराम आवास के निकट व धौरहरा गाँव में दफन कराया जाता था लेकिन सिकंदराबाद में घनी आबादी होने एवं धौरहरा में ग्रामीणों की आपत्ति के कारण इस वर्ष प्रशासन के समक्ष समस्या पैदा हो गई थी। तहसील व नगर पालिका प्रसाशन सहित पुलिस विभाग भी कुर्बानी के अपशिष्ट को दफन कराने के लिए उचित स्थान की तलाश में था कि उबैदुर्रहमान अंसारी ने आगे बढ़ कर कादरी बाग नैपुरा स्थित अपनी बाग के एक कीमती हिस्से में मलबों को दफन कराने का प्रस्ताव सहर्ष स्वीकार किया।उबैदुर्रहमान उर्फ रहमान द्वारा निःशुल्क भूमि उपलब्ध कराने की जहां क्षेत्र में सरहाना हो रही है वहीं उपजिलाधिकारी मोहनलाल गुप्ता ने भी उबैदुर्रहमान के सामाजिक कार्य की सराहना करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया है। सीओ टाण्डा शुभम सिंह ने भी उबैदुर्रहमान के उक्त सामाजिक कार्य की प्रशंसा किया है।
बताते चलेंकि उबैदुर्रहमान अंसारी उर्फ रहमान टाण्डा नागर पालिका में दशकों तक लगातार चेयरमैन रह स्व.हयात मोहम्मद के पोते हैं। श्री उबैदुर्रहमान ने कहा कि टाण्डा के लोगों को जब भी उनकी आवश्यकता पड़ेगी तो बिना झिझक वो पूरा करने का प्रयास करेंगे।
बहरहाल बकरीद लव पर टाण्डा नगर क्षेत्र में होने वाली कुर्बानी के मलबों को दफन कराने के लिए उपलब्ध कराई गई भूमि के मालिक उबैदुर्रहमान अंसारी की क्षेत्र में जमकर सराहना हो रही है।

फ़ाइल फ़ोटो

अन्य खबर

ट्यूबवेल में करंट उतरने से किसान की मौत 

स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित कर मनाया गया प्रधानमंत्री जन्मदिन

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में पहुंची स्वास्थ्य टीम – प्रशासन ने वितरित किया भोजन

error: Content is protected !!