WhatsApp Icon

कर्ज़ के बोझ तले दबे पति ने पहले पत्नी का कराया बीमा और फिर—

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर: कर्ज के बोझ तले दबे एक शख्स के सामने जब कर्ज चुकता करने का कोई रास्ता नहीं बचा तो उसने पहले अपनी पत्नी के नाम लाखो रुपये का बीमा करवाया और फिर अपने कुछ सहयोगियों के साथ मिलकर उसे मौत के घाट उतार दिया क्योंकि उसकी बीबी के नाम पर 59 लाख रुपये का बीमा था।लेकिन अपराधी डाल-डाल तो पुलिस पात-पात थी और आखिरकार हत्यारे पति के साथ इस हत्याकांड में शामिल सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
उक्त घटना का खुलासा पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी ने शुक्रवार को किया। बताते चलेंकि घटना 28 फरवरी और एक मार्च की रात टाण्डा कोतवाली क्षेत्र के अजमेरी बादशाहपुर मोहल्ले की है, जहां पर सेवाराम अपनी पत्नी अनीता देवी और बच्चों के साथ रहता था और ग्रामीण बैंक की फ्रेंचाइजी चलाता था जिसमें वो 12-13 लाख रुपये का कर्जदार हो गया था। कर्ज के बोझ के नीचे दबे सेवाराम को जब कर्ज चुकता का कोई रास्ता नही नजर आया तो उसने अपनी पत्नी के नाम दिसंबर 2020 से लेकर फरवरी 2021 के बीच 59 लाख रुपये का बीमा करवाया और फिर बीमाधारक लखपति पत्नी को रास्ते से हटाने की योजना बना डाली। उसने सोचा कि पत्नी की हत्या के बाद जो बीमे की रकम मिलेगी उससे वो कर्ज भी चुकता कर देगा और अन्य काम भी कर लेगा और पूरी प्लानिंग के तहत पहले अपने बच्चों को उनके ननिहाल भेज दिया और 28 फरवरी और 1 मार्च की रात सेवाराम अपने तीन अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर रात में सोते समय अपनी पत्नी का चाकू से गला रेतकर उसे मौत के घाट उतार दियाऔर घटना को छुपाने के लिए उसके शव को रजाई में लपेटकर बिस्तर पर ही छोड़ दिया और स्वयं उसके बगल सो गया और बेहद शातिराना तरीके से सुबह स्वयं ही अपनी पत्नी की हत्या की खबर मोहल्ले में फैला दिया। मोहल्ले वालों का हुजूम जमा हो गया। सूचना पर पुलिस भी मौके वारदात पर पहुंच गई अपनी माँ की मौत की खबर सुनकर उसका बेटा भी मायके से आ गया।
मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया और मृतक परिवार की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज करके मामले की तफ़्तीश में जुट गई। पुलिस की तफ्तीश में धीरे-धीरे हत्या से जुड़ी एक-एक परत खुलने लगी।पुलिस का संदेह मृतका के पति पर शुरू से ही था जब पुलिस ने सेवाराम से कड़ाई से पूँछतांछ शुरू किया तो सेवाराम हत्या की पूरी कहानी बयां कर बैठा, फिर पुलिस ने एक-एक करके सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें जेल भेजने की तैयारी में जुट गई।

अन्य खबर

टांडा में बाढ़ प्रभावित 250 परिवारों में प्रशासन ने वितरित किया राशन किट

टांडा में विश्वकर्मा जयंती पर निकली भव्य शोभायात्रा

जमीयतुल उलेमा की जिला कमेटी का निर्विरोध चुनाव सम्पन्न – बधाइयों का दौर जारी

error: Content is protected !!