परिजनों द्वारा सीएमओ को फ़ोन करने के बाद भी नहीं चेता स्वास्थ विभाग – लापरवाही का खामियाज़ा भुगत सकता है पूरा जिला

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: टाण्डा मुबारपुर में आए दिल्ली के एक परिवार ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर शक जाहिर करते हुए टाण्डा बस स्टेशन पर लगी स्वास्थ्य विभाग की टीम से चेकअप कराया तो हाई टेम्प्रेचर के बाद हड़कम्प मच गया। एम्बुलेंस के नाम पर घंटों बस स्टेशन पर बैठे पीड़ित परिवार ने सीएमओ को फ़ोन कर शिकायत किया लेकिन फिर भी कोई फर्क नहीं पड़ा। मुबारकपुर से टाण्डा बस स्टेशन पहुंचे आधा दर्जन लोगों को एम्बुलेंस 108 से टाण्डा सीएचसी ले जाया गया जहां परीक्षण के बाद ज़िला अस्पताल रेफर कर दिया गया।
आपको बताते चलेंकि टाण्डा मुबारकपुर में रहने वाले दो भाइयों का परिवार तीन दिन पूर्व दिल्ली से वापस आया था। उक्त पतिवार के दोनों भाइयों, एक महिला व एक चार वर्षीय बच्चे तथा उनके संपर्क में आने वाले दो लोगों को तेज बुखार व खाँसी की शिकायत शुरू हुई तो उन लोगों ने कई फ़ोन कर शिकायत किया और उन्हें बताया गया कि बस स्टेशन पर टीम है जा कर चेकअप करा लो। उक्त परिवार मंगलवार प्रातः 9:30 बजे टाण्डा बस स्टेशन पहुंचा जिसे लगभग 12 बजे 108 एम्बुल्स के सहारे टाण्डा सीएचसी ले जाया गया। मौके पर टाण्डा बस स्टेशन पहुंची टीम ने बताया कि तीन लोगों में कोविड-19 के मिलते जुलते लक्षण मिले जिनको भेजने के लिए तत्काल प्रशासन को सूचना दी गई लेकिन कोई भी प्रशासनिक या पुलिस अधिकारी सीएचसी ले जाने तक मौके पर नहीं पहुंचा। टाण्डा सीएचसी में कोरनटाईन आइसोलेशन कक्ष बना हुआ है लेकिन जिला पर रेफर किया जाने पर संदिग्ध कोविड-19 संक्रमित परिवारों ने आक्रोश प्रकट किया है।
बहरहाल दिल्ली से आए उक्त परिवार द्वारा भले स्वयं जांच कराई जा रही है लेकिन चर्चा है कि स्वास्थ्य विभाग व प्रशासनिक अमले की इस लापरवाही का खामियाजा टाण्डा ही नहीं पूरे जनपद को भुगतना पड़ सकता है।
(नोट: सामाजिक व सुरक्षा दृष्टि के कारण संदिग्ध कोविड-19 के संक्रमित परिवार व उनके संपर्क में आने वालों का नाम नहीं लिखा गया है।)

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now