सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान – एडिटर इन चीफ) जलालपुर के वाजिदपुर में शनिवार को बाबा साहब की प्रतिमा पर कालिख़ लगाने वाले अराजकतत्वों की मंशा रविवार को उस समय सफल हो गई जब बाबा साहब के अनुयायियों व पुलिस के बीच जमकर झड़प हो गई। उक्त घटना के बाद विपक्षियों को सत्ता पक्ष पर निशाना साधने के मौका भी मिल गया। सोया व कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडलों ने सोमवार को घटना स्थल का दौरा कर भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

के बाद कांग्रेस पार्टी व समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल पहुंचा तथा स्थानीय लोगों से भेंट कर भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है।
समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल सोमवार को वाजिदपुर में पहुंच कर क्षेत्रीय लोगों से मुलाकात कर हकीकत जानने का प्रयास किया लेकिन मौके पर पुलिस भय के कारण काफी कम लोग ही मिल सके। प्रतिनिधि मंडल में जलालपुर विधायक राकेश कुमार पांडेय, टाण्डा विधायक राममूर्ति वर्मा, कटेहरी विधायक लालजी वर्मा, आलापुर विधायक त्रिभुवन दत्त, निवर्तमान जिलाध्यक्ष राम सकल यादव, नदीम अंसारी, आननद वर्मा, धर्मेंद्र यादव, अजीत यादव, जंगबहादुर यादव, अंजू यादव आदि शामिल रहे।

कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष अमित कुमार वर्मा ने भाजपा पर निशान साधते हुए कहा कि वाजिदपुर की महिलाओं पर पुलिस तांडव व बर्बरता फिरंगी हुकूमत को भी शर्मसार करने की नज़ीर है जिसे भाजपा के इशारे पर किया जा रहा है। कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल में अनीस खान, अमित जायसवाल, संजय यादव, गुलाम रसूल छोटू, विशाल वर्मा, रामजी वर्मा, राजू यादव, शोएब खान, पिंटू राजभर, धर्मेंद्र भारती आदि शामिल रहे।

बहरहाल जलालपुर के वाजिदपुर में खुले में लगी भारत रत्न बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर 05 नवम्बर को अराजकतत्वों द्वारा कालिख़ लगाने की मंशा सफल हो गई है जिसके कारण बाबा साहब के अनुयायियों में आक्रोश बढ़ गया और फिर पुलिस से टकराव हो गया है और अब दलित वोट को अपनी तरफ आकर्षित करने के उद्देश्य से राजनीति भी तेज हो गई है। सोमवार को सपा व कांग्रेस प्रतिनिधियों ने घटना स्थल का दौरा कर भाजपा पर निशाना साधा है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now